विंध्य प्रदेश : जल्द बड़ा आंदोलन करेंगे BJP विधायक नारायण त्रिपाठी, रुपरेखा तैयार

बीजेपी विधायक

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। निकाय चुनाव (Urban Body Election) और बजट सत्र 2021 (Budget session 2021) से पहले मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में अलग विंध्य प्रदेश बनाने की मांग (Vindhya Pradesh demand) ने जोर पकड़ रखा है। हमेशा अपने बयानों से पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने वाले मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) इस मांग को लेकर लगातार पार्टी पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे है। खबर है कि जल्द ही प्रदेश में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसका कार्यक्रम तैयार हो चुका है। वही 22 फरवरी से MP विधानसभा (MP Assembly) का बजट सत्र भी शुरु होने वाला है, ऐसे में यह आंदोलन पार्टी की मुश्किलें बढा सकता है।

यह भी पढ़े… Scholarship: पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति नियम में बदलाव, छात्रों को करना होगा ये काम

हाल ही में बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी (BJP MLA Narayan Tripathi) ने रीवा में एक प्रेसवार्ता कर इसका ऐलान भी किया था। उन्होंने कहा था कि आने वाले दिनों में एक बड़ा जन आंदोलन करेंगे। अलग विंध्य प्रदेश बनाए जाने को लेकर छात्र-छात्राओं से भी चर्चा करेंगे, जिससे इस मांग को मजबूती मिल सके।खबर है कि नारायण त्रिपाठी ने विंध्य के सभी जिलों में सभाएं और संवाद का कार्यक्रम तय कर लिया है, जल्द ही इसे एक बड़े जन आंदोलन का स्वरुप दिया जाएगा।इसको लेकर विधायक लगातार सतना, रीवा और सीधी में जगह-जगह बैठक कर रहे हैं। साथ ही वह जन समर्थन भी जुटाने में लगे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)