राहुल गांधी की जाति पूछने पर बवाल, जीतू पटवारी ने बीजेपी को घेरा, कहा- देश के करोड़ों दलितों, वंचितों, आदिवासियों, पिछड़ों से पूछिए

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी जी की जाति जाननी है तो जाकर रामचेत से पूछिए, सब्ज़ी बेचने वाले रामेश्वर से पूछिए, निर्भया की माँ से पूछिए, हाथरस की गुड़िया के परिवार से पूछिए, शहीद अग्निवीरों के परिवार से पूछिए, करोड़ों दलितों, वंचितों, आदिवासियों, पिछड़ों से पूछिए जिनके हक़ की लड़ाई वो लड़ रहे हैं।

Jitu

MP News : बीजेपी सांसद और पूर्व मंत्री अनुराग ठाकुर के लोकसभा में राहुल गांधी की जाति का मुद्दा उठाए जाने के बाद जमकर हंगामा हुआ। इसे लेकर कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी इस मामले को लेकर अनुराग ठाकुर को जवाब दिया है।

अनुराग ठाकुर ने पूछी राहुल गांधी की जाति

राहुल गांधी अपने भाषणों में लगातार जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं। संसद में बजट पर चल रही बहस के दौरान भी उन्होंने ये मुद्दा उठाया। इसी बीच मंगलवार को बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने सदन में राहुल गांधी का जाति पूछ ली। उन्होंने कहा ‘जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है’। इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस अनुराग ठाकुर पर हमलावर है।

जीतू पटवारी ने दिया जवाब

इस मामले पर जीतू पटवारी ने कहा है कि ‘भारतीय जनता पार्टी उन राहुल गांधी जी की जाति जानना चाहती हैं। जिनके परिवार का देश की आज़ादी की जंग में योगदान रहा और अपनी उम्र तक खपा दी, जिनकी दादी और पिता ने इस देश के लिए शहादत दी। राहुल गांधी जी की जाति जाननी है तो जाकर रामचेत से पूछिए, सब्ज़ी बेचने वाले रामेश्वर से पूछिए, निर्भया की माँ से पूछिए, हाथरस की गुड़िया के परिवार से पूछिए, शहीद अग्निवीरों के परिवार से पूछिए, करोड़ों दलितों, वंचितों, आदिवासियों, पिछड़ों से पूछिए जिनके हक़ की लड़ाई वो लड़ रहे हैं।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News