Ladli Behna Yojana : भाजपा ने उमंग सिंघार को दिया जवाब, बताया क्यों कम हुई संख्या, कहा- झूठ की फैक्ट्री से फेक प्रोडक्ट निकालने में कांग्रेसी बहुत फास्ट

Atul Saxena
Published on -
Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहना योजना से जहाँ प्रदेश की वे महिलाएं खुश हैं जिनके खातों में राशि पहुंच रही है, आज इस योजना की आठवी क़िस्त मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बहनों के खातों में ट्रांसफर की लेकिन कांग्रेस इस योजना में कमियां ढूंढने में उलझी हुई है, क़िस्त जारी होने के बाद सरकार द्वारा बताई गई लाड़ली बहनों की संख्या बाहर आने के बाद नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने योजना पर सवाल उठाये और कहा कि नई सरकार ने दो लाख बहने कम कर दी अब देखना लोकसभा चुनाव तक ये संख्या कितनी बचेगी ?

कांग्रेस विधायक और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के सोशल मीडिया X पर किये पोस्ट के बाद सामने आये भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, उन्होंने सिर्फ जवाब ही नहीं दिया कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला और वो हकीकत उजागर की जिसके बाद कांग्रेस जवाब देने की स्थिति में नहीं दिख रही।

झूठ की फैक्ट्री से फेक प्रोडक्ट निकालने में कांग्रेसी बहुत फास्ट : भाजपा 

आशीष अग्रवाल ने X पर लिखा –  झूठ की फैक्ट्री से फेक प्रोडक्ट निकालने में कांग्रेसी बहुत फास्ट हैं। उमंग सिंघार जी, कम से कम नेता प्रतिपक्ष की गरिमा के अनुरूप जांच परखकर तो आप प्रतिक्रिया देते। लाड़ली बहनों की संख्या कम होने की वास्तविक स्थिति तो पता कर लेते, चलिए खैर सत्य और तथ्य इस ट्वीट में संलग्न है उस पर नजर जरूर डालिए।

आशीष अग्रवाल ने कहा, किसी भी बहना को बाहर नहीं किया गया  

आशीष अग्रवाल ने डॉ मोहन यादव सरकार की तरफ से स्पष्ट करते हुए कहा कि पंजीकृत आवेदन की सूची में किसी भी प्रकार की काट छांट नहीं की गयी, न ही किसी हितग्राही को योजना से बाहर किया गया है। संख्या में जो अंतर आ रहा है वह मृत्यु, लाभ परित्याग, उम्र अधिक होने से पात्रता सीमा से बाहर होने के कारण आ रहा है। अतः आपका ट्वीट पूर्णतः भ्रामक है। आपको झूठ फैलाने पर माफी मांगनी चाहिए और लाड़ली बहनों के खाते में राशि पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार और  मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देना चाहिए।

ये हैं वो कारण जिसके कारण योजना में करीब 2 लाख बहनें कम हुई 

संख्या कम होने की जो जानकारी भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सामने रखी है उसके हिसाब से सितंबर 2023 से जनवरी 2024 तक लाड़ली बहनों की संख्या में जो 1,75,347 का अंतर आया है उसके अलग अलग कारण है, इसमें मृत्यु के कारण 154 बहनें कम हुई, स्वेच्छा से लाभ लेने से इंकार करने के कारण 18,136 बहनें कम हुई, समग्र आईडी / आधार दी लिंक होने के कारण 804 बहनें कम हुई और 1 जनवरी 2024 को 60 साल की आयु  पूरी कर लेने के कारण 1,56,253 बहनें कम हुई , किसी को योजना से बाहर नहीं किया गया है।

सीएम डॉ मोहन यादव ने बहनों के खातों में आज ट्रांसफर की आठवी क़िस्त 

गौरतलब है कि सितंबर 2023 में लाड़ली बहना योजना में लाभ लेने वाली महिलाओं की संख्या 1 करोड़ 31 लाख थी, अब यह संख्या एक करोड़ 29 लाख हो गई। इसी को लेकर उमंग सिंघार ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है, बहरहाल सीएम डॉ  मोहन यादव ने आज लाड़ली योजना की 8वीं किस्त के 1576.61 करोड़ रुपये जारी किए है, जिससे योजना के बंद होने वाली खबरों से बनी भ्रम की स्थिति पर विराम लग गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News