Salman khan का शिकार बने काले हिरण को इस तरह किया जा रहा अमर

जोधपुर, डेस्क रिपोर्ट। सलमान खान (Salman khan) ने जिस काले हिरण या फिर चिंकारा (Blackbuck Poaching Case) का शिकार किया, उसकी की याद में जोधपुर भव्य स्मारक बनने जा रहा है। कांकाणी गांव में चिंकारा का स्टैच्यू बनकर तैयार है और जल्द ही इसे गांव में स्थापित कर दिया जाएगा। बिश्नोई समाज ने इस मामले में एक लंबी लड़ाई लड़ी थी और वो काला हिरण लोगों की स्मृति में रहे, इसके लिए ये स्टैच्यू तैयार किया गया है।

कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, सितंबर में मिलेगा लाभ, ग्रेड-पे रिवीजन से वेतन में होगी वृद्धि, खाते में बढ़ेगी राशि, ड्राफ्ट तैयार

बता दें कि अक्टूबर 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ (Hum Sath Sath Hain)की शूटिंग के दौरान सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे, नीलम व अन्य कुछ लोगों पर घोड़ा फार्म हाउस, भवाद और कांकाणी गांव में काले हिरण (chinkara) के शिकार का आरोप लगा। तब्बू, सोनाली बेंद्रे, नीलम और सैफ अली खान पर सलमान खान को उकसाने का आरोप था। इस मामले में सलमान मुख्य आरोपी थे और उन्हें 20 साल जोधपुर कोर्ट के चक्कर भी काटने पड़े। 5 अप्रैल, 2018 को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने काला हिरण शिकार केस  में सलमान खान को 5 साल की जेल की सज़ा सुनाई थी और दो दिन उन्हें जेल मे भी बिताने पड़े थे।सलमान को छोड़कर बाकी आरोपी बरी हो गए थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।