Ladli Behna Yojana : करोड़ों लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी, आज सीएम शिवराज ग्‍वालियर से खातों में जारी करेंगे राशि, फिर मिलेंगे 1000-1000

cm ladli behna yojana

Chief Minister Ladli Behna Yojana : आज का दिन मध्य प्रदेश की 1.31 करोड़ महिलाओं के लिए खास होने वाला है। आज 10 सितंबर को ग्वालियर से सीएम शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की  1.25 करोड़ के साथ 6 लाख से अधिक नई पात्र लाड़ली बहनों  को भी 1000-1000 रुपए खातों में भेजेंगे। नए पात्र बहनों में 21 वर्ष , विधवा, परित्यक्ता और तलाकशुदा और ट्रैक्टर वाले परिवार (जिस परिवार की आय सीमा पांच लाख से कम है)  बहनें शामिल होंगी। वही अक्टूबर से बहनों के खाते में सीएम शिवराज की घोषणा के अनुरूप 1250 रुपए भेजे जाएंगे।

ग्वालियर में मुख्य कार्यक्रम

सीएम शिवराज ने बताया कि आज रविवार को लाड़ली बहनों के खातों में  ग्वालियर से दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरित की जाएगी। लाड़ली बहनें अपने गाँव और शहर में एकत्र होंगी और संवाद में भी शामिल होंगी। बहनों के जीवन को बेहतर बनाना ही मेरा मकसद है। लाड़ली बहनों के खाते में 10 अक्टूबर को 1250 रूपये आयेंगे। आगे बढ़ाकर राशि को 3 हजार तक किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)