तुला समेत इन 4 राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा आज का दिन, शनिदेव की कृपा से मिलेगी तरक्की

हर व्यक्ति का जीवन ग्रह नक्षत्र की स्थिति के अनुरूप बदलता है। चलिए आज हम आपको 4 मई का मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का राशिफल बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
rashifal

Rashifal: हर व्यक्ति की कुंडली में नौ ग्रह मौजूद है जो उसके जीवन का संचालन करते हैं। इन ग्रहों की चाल रोजाना बदलती है जो व्यक्ति के जीवन में भी बदलाव लाने का काम करती है। आज शनि ग्रह अपनी राशि कुंभ में विराजित होकर शश योग का निर्माण कर रहा है। इसके अलावा शनि और गुरु मिलकर चतुर्थ दशम योग का निर्माण भी करने वाले हैं। चलिए आपको बताते हैं कि इन योगों का मेष से लेकर मीन राशि तक के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष

मेष राशि के लोगों के मन में आज नई आकांक्षाएं विकसित होगी। आप नए निवेश करने की योजना बनाएंगे जो आपके लिए लाभदायक साबित होगा। पुराने संपर्कों को पुनर्जीवित करने के लिए नया मौका है। नई योजना पर काम करने के लिए समय फिलहाल अच्छा है।

वृषभ

इन लोगों के लिए यह बहुत जरूरी है की नकारात्मकता को त्याग कर सकारात्मकता की और कदम बढ़ाएं। नौकरी पेशा जातकों को पदोन्नति मिल सकती है और उनका ट्रांसफर भी हो सकता है। व्यर्थ की भागदौड़ करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

मिथुन

यह लोग अपना पूरा दिन धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यक्रमों में बिताएंगे। पारंपरिक कामों में आपकी रुचि जागेगी। आपको सुख का एहसास होने वाला है। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका ना गवाएं।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को समाज में घूलने मिलने की बहुत आवश्यकता है। समाज में आपको पहचान और मान सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक और व्यावसायिक दोनों ही जगह पर आपका काम बढ़ेगा। आपको दोनों में संतुलन बनाकर चलने की आवश्यकता है।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को अपने काम पर ध्यान देने की बहुत जरूरत है। कार्यक्षेत्र में संयम से काम लेने की आवश्यकता है फालतू की बातों में बिल्कुल भी ना उलझे। आपको किसी की छोटी-छोटी बातों का बुरा मानने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

कन्या

कन्या राशि के जातक आज धैर्यशीलता से सफलता हासिल करेंगे। अपने स्वभाव को नम्र बनाकर रखने की बहुत ज्यादा आवश्यकता है। कार्य स्थल पर अपनी वाणी को संयमित रखने का प्रयास करें वरना आपको नुकसान हो सकता है।

तुला

तुला राशि के वह जातक जो व्यवसाय करते हैं। उन्हें कुछ अप्रत्याशित परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको पूरी मेहनत से अपने सारे काम करने चाहिए मेहनत में कमी बिल्कुल ना करें। हनुमान जी की पूजन अर्चना आपके लिए लाभकारी साबित होगी।

वृश्चिक

इन लोगों को करियर में मध्यम ही सही लेकिन तरक्की जरूर मिलेगी। प्रेम संबंधों में उन्नति के आसार दिखाई दे रहे हैं जो आपको प्रसन्नता देंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

धनु

धनु राशि के लोगों को कोई भी फैसला सोच समझ कर लेना होगा। पहले आपने जो निर्णय लिए हैं और जो काम किए हैं उनका रिजल्ट आने में कुछ समय लग सकता है। चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपने जो भी निर्णय लिए हैं। उसके अच्छे परिणाम आपको हासिल होंगे।

मकर

मकर राशि के लोगों की पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आज विपरीत लिंग से दूरी बनाकर रखेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। इस बात का विशेष ध्यान रखें अन्यथा परेशानी खड़ी हो सकती है।

कुंभ

आज आपको अपने दिमाग को शांत रखना है। कार्य स्थल पर आपको किसी से भी उलझने की कोई जरूरत नहीं है। किसी भी व्यक्ति से अनावश्यक वार्तालाप करने से बचें। परिवार में हंसी-खुशी का वातावरण निर्मित होगा।

मीन

मीन राशि के लोगों को आज सारे काम धैर्य से करने की बहुत जरूरत है। आपको गुस्सा बिल्कुल भी नहीं करना है और खुद को शांत रखना है। आपका गुस्सा आपको नुकसान दे सकता है। बातचीत करते समय आप सामने वाले को क्या उत्तर दे रहे हैं इस बात का विशेष ध्यान रखें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News