MP News : मध्य प्रदेश में अब उद्योगों और उद्योगपतियों की बल्ले बल्ले, सीएम शिवराज ने की ये बड़ी घोषणा

Global Investors Summit 2023 : इंदौर में आयोजित ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के दूसरे और अंतिम दिन गुरूवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश में उद्योगपतियों को जमीन मिल गई तो उद्योग लगाने के लिए किसी भी तरह की अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी। न उन्हें क्लियरेंस के लिए घूमना होगा न किसी और औपचारिकता के लिए। ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर, इंदौर में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का समापन समारोह में उन्होने इंदौर में दस हजार क्षमता वाला कन्वेंशन सेंटर बनाने की घोषणा भी की।

‘निवेशकों की एक पाई भी व्यर्थ नहीं जाने दूंगा’

सीएम शिवराज ने कहा है कि ‘जिन निवेशक मित्रों ने इन्टेंशन ऑफ इन्वेस्ट दिये हैं, उनको छोड़ूंगा नहीं और जिन्होंने नहीं दिये हैं, उन्हें भी छोड़ने वाला नहीं हूं।’ उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश के सीईओ के रूप में मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके निवेश की एक पाई भी व्यर्थ नहीं जाने दूंगा। टीम मध्यप्रदेश आपके साथ खड़ी रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘एमपी में निवेशकों को निरंतर संवाद, सतत सहयोग, नीति अनुसार हर सुविधा, निश्चित समय सीमा में स्वीकृतियां, डेडिकेटेड हेल्पलाइन, सिंगल विेंडो सिस्टम, विभिन्न विभागों के बीच समन्वय जैसी सुविधाएं देंगे। मध्यप्रदेश के सीईओ के रूप में मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके निवेश की एक पाई भी व्यर्थ नहीं जाने दूंगा। टीम मध्यप्रदेश आपके साथ खड़ी रहेगी। इंदौर से मध्यप्रदेश में इन्वेस्टमेंट का नया दौर प्रारंभ हो रहा है। एक अद्भुत वातावरण है, विश्वास का वातावरण है, निवेश की आयडियल डेस्टिनेशन है।’

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।