MP News : 4.5 लाख छात्रों को आज बड़ा तोहफा देंगे सीएम शिवराज, खाते में भेजी जाएगी 207 करोड़ की राशि, मिलेगा लाभ

MP shivraj

CM Shivraj, MP Students, Cycle Amount Distribution : प्रदेश के लाखों छात्रों को मुख्यमंत्री आज बड़ा तोहफा देंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 81 करोड़ की लागत से महात्मा गांधी CM राइज स्कूल भवन का भूमि पूजन भी करेंगे। इस दौरान छात्रों के खाते में राशि भी भेजी जाएगी।

सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि जमा करेंगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के 4 लाख 50 हजार विद्यार्थियों के खाते में साइकिल खरीदने के लिए राशि जमा करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छात्रों के बैंक खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि जमा करेंगे। निशुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत छात्रों को साइकिल खरीदने के लिए राशि का वितरण किया जा रहा है। बता दे की मध्य प्रदेश में साइकिल वितरण योजना 2004-5 से संचालित हो रही है।

मुख्यमंत्री सीएम राइज स्कूल के भूमि पूजन करेंगे

सीएम प्रदेश के सरकारी स्कूल के छठी और नौवीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले 400000 से अधिक छात्रों को साइकिल की राशि प्रदान करेंगे। राजधानी के सीएम राइज शासकीय महात्मा गांधी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राशि का अंतरण सिंगल क्लिक के माध्यम से किया जाएगा। इसके साथ मुख्यमंत्री सीएम राइज स्कूल के भूमि पूजन करेंगे। इसे 81 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है।

निशुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत छात्रों को साइकिल खरीदने के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए बैंक खाते का केवाईसी का कार्य पूरा कर लिया गया है। 4 लाख 50 हजार छात्रों के खाते में साइकिल खरीदने के लिए 207 करोड़ रुपए की राशि अंतरित की जाएगी।प्रत्येक छात्रों के खाते में ₹4500 रुपए भेजे जाएंगे। वही 23 अगस्त को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री स्कूल के टॉपर छात्र-छात्राओं को सरकार की तरफ से स्कूटी खरीदने के लिए 90000 रुपए की राशि का अंतरण करेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News