MP News : छात्रों के लिए सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, ऐसे मिलेगा लाभ

सीएम शिवराज ने कहा कि साथ ही इंदौर में अलग-अलग केंद्र बनाकर विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा।

सीएम शिववराज

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) ने छात्रों (Students) के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि एक वर्ष में प्रदेश में बेकलॉग (backlog) के रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी। भर्ती (Recruitment) के लिए शासन एक विशेष अभियान चला रहा है। इसमें विशेष प्रशिक्षण देकर भर्तियाँ होगी।

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने कहा कि साथ ही इंदौर में अलग-अलग केंद्र बनाकर विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य भी यही है कि आपकी समस्याओं का समाधान आपके साथ मिल कर किया जाए। सीएम शिवराज ने कहा कि इंदौर, भोपाल और जबलपुर जैसे शहरों में रहकर पढ़ने वाले जनजातीय समुदाय के विद्यार्थियों को होने वाली परेशानियों और समस्याओं को दूर कर बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएगी।

Read More : MP में सुशासन : Good Governance Index 2021-22 ग्रुप B में हासिल किया शीर्ष स्थान

सीएम शिवराज शनिवार को इंदौर के राजीव गांधी चौराहे स्थित शुभकाराज गार्डन में एकलव्य विद्यार्थी सम्मेलन में जनजातीय विद्यार्थियों के साथ संवाद कर रहे थे। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, गजेन्द्र सिंह पटेल और विधायक उपस्थित रहे।

इंदौर बेटियों के सम्मान में भी देश में उदाहरण बन कर उभरा है

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में जब लाड़ली लक्ष्मी योजना का शुभारंभ किया गया था तब प्रदेश में जन्म के समय लिंगअनुपात 914 था, जो अब नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे-5 के अनुसार बढ़कर 956 हो गया है और इस श्रेणी में भी इंदौर जिला सबसे आगे है। इंदौर ने देश में अनेक कीर्ति स्तंभ स्थापित किए हैं, बेटियों के सम्मान में इंदौर देश में उदाहरण बन कर उभरा है।

सीएम शिवराज ने एकलव्य विद्यार्थी सम्मेलन में बनाए गए पंजीयन केन्द्रों का अवलोकन किया। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा भरे गए पंजीयन फार्म में उनकी समस्याओं और आवश्यकताओं का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विद्यार्थियों के बीच पहुँचे और उनका अभिवादन किया।

इतना ही मंच पर सीएम शिवराज ने छात्रावास की छात्राओं और धार जिले के बाग के जनजातीय कलाकारों के साथ अपने हाथों में तीर कमान लेकर लोक नृत्य किया। विद्यार्थी संवाद के बाद सीएम शिवराज ने जनजातीय समुदाय के विद्यार्थियों के साथ भोजन भी किया।