शिवराज की ममता से मांग- ”बंगाल के कई लोग Indore में फंसे, विशेष ट्रेन चलाएं”

भोपाल।

केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन 4 की घोषणा हो चुकी है। वहीं इसी बीच प्रवासी मजदूरों को उनके गृहनगर तक पहुंचाने का कार्य जारी है। इसी मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। पत्र में सीएम शिवराज ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री से यह मांग की है की बंगाल की तरफ से विशेष रेल चलाई जाए। जो इंदौर में फंसे मजदूरों को बंगाल लेकर जा सके।

रविवार को अपने लिखे पत्र में सीएम शिवराज ने कहां है इंदौर में पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी प्रवासी श्रमिक बड़ी संख्या में कार्य करते हैं। लेकिन लॉकडाउन के दौरान यह प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर वापस जाना चाह रहे हैं। किंतु इंदौर से बंगाल की अत्यधिक लंबी दूरी एवं परिवहन के शासक के साधन नहीं होने की वजह से वह अपने नीचे वाहनों के माध्यम से प्रस्थान कर रहे हैं। जो मजदूरों के लिए महंगा होने के साथ एक असुविधाजनक और असुरक्षित विकल्प है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा की म.प्र सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है। जिसमें मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अब तक कुल 50 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 1 लाख 7 हजार प्रवासी श्रमिक को सकुशल वापस मध्य प्रदेश लाया जा चुका है।

वहीं उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मांग की है कि जो भी मजदूर भाई- बहन इंदौर से वापस अपने घर जाना चाहते हैं। उनकी सुविधा को देखते हुए केंद्रीय रेल मंत्रालय को बंगाल राज्य की ओर से इंदौर एवं कोलकाता के मध्य एक विशेष ट्रेन चलाई जानी चाहिए।