एमपी की 17 सीटों पर नाम तय, प्रियदर्शनी नहीं लड़ेंगी चुनाव, इनके नाम पर लगी मुहर

deepak-babariya-said-congress-final-26-seat-

नई दिल्ली/भोपाल। दिल्ली में चल रही कांग्रेस की केंद्रीय समिति की बैठक में मध्य प्रदेश की 17 सीटों पर नाम फाइनल हो गए हैं। इनमें से खंडवा से अरूण यादव, जबलपुर से विवेक तन्खा, सीधी से अजय सिंह और गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, उनकी पत्नी के ग्वलियर सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों पर दीपक बाबरिया ने विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि आज शाम तक कुछ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा। 

दीपक बाबरिया ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आज शाम तक या फिर कल तक लिस्ट जारी कर दी जाएगी। इसमें 17 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है। एक एक करके लिस्ट जारी कर दी जाएगी। अभी इंदौर सीट पर पेंच फंसा हुआ है। पार्टी इंदौर पर उम्मीदवार का नाम तय नहीं कर पाई है। दीपक बाबरिया ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि कुल 26 सीटों पर उम्मीदवार तय हो चुके हैं। इंदौर के अलावा वह सीटें असमंजस में हैं जिन पर बीजेपी ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं। चर्चा के दौरान कहा कि कुल 26 सीटों पर उम्मीदवार तय हो चुके हैं। इंदौर के अलावा वह सीटें आसंमज में हैं जिन पर बीजेपी ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं। 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पूर्व में जारी लिस्ट में दिग्विज सिंह समेत बालाघाट सीट पर भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। कयास लगाए जा रहे थे कि सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी की पत्नी को ग्वालियर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन दीपक बाबरिया ने बयान दिया है कि इस सीट पर प्रियदर्शनी चुना नहीं लड़ेंगी। बाबरिया ने संकेत दिये हैं कि सीधी से अजय सिंह ही चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के मुताबिक सिंधिया खुद नहीं चाहते उनकी पत्नी चुनाव नहीं लड़ें। क्योंकि वह यूपी की भी जिम्मेदारी देख रहे हैं । विधानसभा चुनाव में सिंधिया के लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था। अगर सिंधिया की पत्नी चुनाव लड़ती हैं तो उनकी जिम्मेदारी काफी बढ़ जाएगी।