दिग्विजय सिंह ने लिखा शिवराज को पत्र, किसानों के लिए की ये मांग

भोपाल।

प्रदेश में जारी लॉकडाउन(lockdown) के बीच एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह(digvijay singh) ने शिवराज सरकार(shivraj) को पत्र लिखा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर उचित मूल्य पर किसानों को उर्वरक सुनिश्चित करने के लिए कहा।

दरअसल शुक्रवार को अपने लिखे पत्र में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि हाल ही में राज्य में उर्वरकों की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। डीएपी(DAP) (डायमोनियम फॉस्फेट) जिसकी कीमत 1,074 रुपये प्रति बैग थी, वह बढ़कर 1250 रुपये प्रति बैग हो गई है। पोटाश फॉस्फेट भी जिसकी कीमत 870 रुपये प्रति बैग थी, अब 950 रुपये प्रति बैग हो गई है। जब कमोडिटी की कीमतें काफी कम हो गई हैं, तो उर्वरकों की कीमतों में वृद्धि किसानों के लिए दर्दनाक और असहनीय है।

दिग्विजय सिंह ने कि मुख्यमंत्री चौहान को कहा है कि राज्य में किसान वर्तमान उर्वरक मूल्य वृद्धि से बेहद असंतुष्ट हैं। वहीँ उन्होंने सीएम शिवराज से मांग की है कि उर्वरकों के मूल्य वृद्धि को नियंत्रित किया जाए और किसानों को उचित मूल्य पर प्रदान किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि उर्वरकों की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। वहीं दिग्विजय ने उज्जैन में मजदूरों की मौत मामले में शिवराज सरकार से सभी घायल और मृतक मजदूरों के प्रत्येक परिवार को 25-25 लाख रूपये की सहायता राशि देने की मांग के साथ प्रदेश में व्याप्त महामारी के इस संकट में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की कमी को तथा व्यापम घोटाले के वक़्त परीक्षाओं एवं डिग्री से वंचित हुए युवा डॉक्टर द्वारा अपनी सेवा देने की गई पेशकश को ध्यान में रखते हुए इन युवा डॉक्टर को भी अपनी सेवा देने के मामले पर विचार करने कि मांग की थी।