Electricity Bill: बिजली उपभोक्ताओं को लेकर कड़े निर्देश, होगी कार्रवाई, कट सकता है कनेक्शन

electricity bill payment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) के लिए बड़ी खबर है।बिजली बिल भुगतान केन्द्र आज शनिवार 20 एवं रविवार 21 नवम्बर को भी खुलेंगे।इसके तहत आप ऑनलाइन भुगतान सुविधा का लाभ उठा सकते है और 20 रूपये तक की छूट पा सकते है।वही  मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी  (Central Zone Electricity Distribution Company Consumers) द्वारा सीधे बिजली लाइन से तार डालकर बिजली के अनधिकृत उपयोग के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

MP News: लापरवाही पर 10 निलंबित, 22 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस, 2 को चेतावनी

कंपनी निर्देशों में कहा गया है कि संबंधित लाइन कर्मचारी एवं मीटर वाचक का यह दायित्व है कि वे अपने क्षेत्रांतर्गत बिजली लाइन से सीधे तार डालकर बिजली का उपयोग करने वाले उपयोकर्ताओं की जानकारी वितरण केंद्र के जोन प्रभारी को उपलब्ध करायें ताकि सख्ती से ऐसे मामलों की जांच की जा सके और विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत प्रकरण दर्ज कर उनके विरूद्ध विद्युत प्रदाय संहिता में निहित प्रावधानों के अनुसार बिलिंग की जा सके।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)