नगर निगम का फेसबुक पेज हैक, एक के बाद एक लगातार 5 अश्लील वीडियो पोस्ट हुए

Pravasi Bhartiya Sammelan

Facebook page of Varanasi Municipal Corporation hacked : कुछ समय पहले पटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर डिस्प्ले स्क्रीन पर पोर्न क्लिप चलने के बाद हंगामा मच गया था। अब ऐसा ही कुछ वाकया हुआ है उत्तर प्रदेश में। वाराणसी नगर निगम के आधिकारिक फेसबुक पेज पर अचानक एडल्ट वीडियो अपलोड होने के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया।

उत्तर प्रदेश में साइबर अपराधियों के हौंसले किस कदर बुलंद है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगता है कि वो नगर निगम के फेसबुक पेज को हैक करने से भी नहीं चूके। शनिवार को निगम के ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से एक के बाद एक पांच अश्लील एडल्ट वीडियो अपलोड किए गए। सुबह करीब छह बजे पहला वीडियो डाला गया और उसके कुछ घंटों बाद अब तक लगातार पांच वीडियो डाले जा चुके हैं। वाराणसी के नगर निगम आयुक्त शिपू गिरी ने कहा है कि इसकी शिकायत पुलिस से की गई है और पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। वहीं निगम के पीआरओ संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि फेसबुक आईडी हैक हो गया है और साइबर सेल इस बारे में तफ्तीश कर रहा है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।