देश में पहली बार हुआ एक चूहे का पोस्टमार्टम, मर्डर नहीं इस वजह से हुई मौत

Rat post mortem : उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में चूहे की हत्या के केस में नया मोड़ आया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसकी मौत नाली में डूबने से नहीं, बल्कि दम घुटने से हुई है। बरेली के आईवीआरआई में वैज्ञानिकों ने चूहे का पोस्टमार्टम किया। आईवीआरआई के जॉइंट डायरेक्टर डॉक्टर केपी सिंह का कहना है कि देश में चूहे के पोस्टमार्टम होने का यह पहला मामला है।

बता दें कि ये मामला 25 नवंबर को सदर कोतवाली क्षेत्र में सामने आया। यहां दोपहरप को पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से गुजर रहे थे, तभी उन्होने देखा कि मनोज कुमार नाम का एक व्यक्ति चूहे की पूंछ में डोरी से पत्थर बांधकर उसे नाले में डुबा रहा है। उन्होने तुरंत नाले से चूहे को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। विकेंद्र ने इस मामले में आरोपी से बात की तो उसने इसपर विवाद किया और कहा मैं तो ऐसा ही करता हूं और करता रहूंगा। इसके बाद विकेंद्र में स्थानीय थाने में मामले की शिकायत की। पुलिस ने मनोज के खिलाफ पशु क्रूरता का मुकदमा दर्ज किया। इस विवाद में शांतिभंग में चालन भी किया गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।