कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा बोनस का लाभ, खाते में आएंगे 30000 तक रुपए, इस महीने में होगा भुगतान, बैठक में महत्वपूर्ण फैसला

Kashish Trivedi
Published on -

BHEL Employees Bonus, Employees Bonus : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें बोनस का लाभ मिलेगा। इसके लिए बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। वहीं हजारों कर्मचारियों को अक्टूबर महीने में बोनस का भुगतान किया जाएगा।

BHEL कर्मचारियों को अब बोनस का लाभ मिलेगा। उन्हें 30000 रुपए तक की बोनस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बोनस की राशि अक्टूबर महीने में भोपाल के 3000 कर्मचारियों को उपलब्ध होगी। इसके लिए भेल प्रबंधन द्वारा दिल्ली मुख्यालय में हुई संयुक्त कमेटी की बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है।

2021-22 और 22-23 में पीपी बोनस का भुगतान नहीं

कर्मचारियों को प्लांट परफॉर्मेंस बोनस के तौर पर 30000 रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे पहले भेल कर्मचारियों को भेल प्रबंधन द्वारा नुकसान बताकर 2021-22 और 22-23 में पीपी बोनस का भुगतान नहीं किया गया था। जिसके बाद कर्मचारियों में लगातार इस बात को लेकर नाराजगी देखी जा रही थी।

यूनियन की मांग

बता दे कि भेल के प्रतिनिधि यूनियन द्वारा लगातार इस मामले में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। जिसके बाद भेल भोपाल में 19 जुलाई को मिनी संयुक्त समिति की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें यूनियन द्वारा भेल प्रबंधन को बोनस के लिए घेरा गया था। 21 जुलाई को दिल्ली भेल मुख्यालय में संयुक्त समिति की बैठक हुई। जिसमें प्रबंधन के बड़े अधिकारियों के समक्ष यूनियन के पदाधिकारियों ने BHEL कर्मचारियों को बोनस देने की मांग उठाई। यूनियन की मांग थी कि कर्मचारियों को पीपी बोनस के तौर पर 60000 रुपए का भुगतान किया जाए।

त्योहारी सीजन में भेल कर्मचारियों के वेतन में बड़ा इजाफा 

वही भेल प्रबंधन द्वारा 30,000 पीपी बोनस अक्टूबर महीने में देने के प्रस्ताव पर सहमति दी गई। 3000 कर्मचारियों को अक्टूबर महीने में बोनस के तौर पर 30000 रुपए का भुगतान किया जाएगा। ऐसे में त्योहारी सीजन में भेल कर्मचारियों के वेतन में बड़ा इजाफा देखा जा सकता है।

नई भर्ती, अनुकंपा नियुक्ति जल्द शुरू की जाएगी

हालांकि बोनस के अलावा प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों के टाउनशिप की जमीन कर्मचारियों को मकान बनाने के लिए लीज पर देने की मांग की गई थी, जिस पर फिलहाल विचार नहीं हो पाया है। इसके अलावा बीएमएस के सेंट्रल लीडर ने कहा कि नई भर्ती, अनुकंपा नियुक्ति जल्द शुरू की जाएगी ।वहीं कर्मचारियों की बहुत सारी शिकायतें लंबित है। जिसका समाधान किया जाना है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News