मंत्री भूपेंद्र सिंह की शिकायत की खबर का गोपाल भार्गव ने किया खंडन, बोले ‘पार्टी मां की तरह’

Gopal Bhargava denied reports of Bhupendra Singh’s complaint : मध्य प्रदेश के सबसे सीनियर मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने एक दैनिक समाचार पत्र में छपी खबर का खंडन किया है। दरअसल इस खबर में प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ सागर जिले के सभी मंत्री, विधायक और संगठन के लोगों द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत के बारे में लिखा गया था। गोपाल भार्गव ने कहा कि उनका पूरा जीवन अपनी मां भारतीय जनता पार्टी के लिए समर्पित रहा है।

क्या बीजेपी में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है! अक्सर इस तरह की खबरें मीडिया के माध्यम से बीजेपी के अंदरूनी खानों से आती रहती है। इसी तरह की एक खबर बुधवार को अखबार की सुर्खियां बन गई। इसमें लिखा गया कि मंगलवार को सागर जिले मे नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह की कार्यप्रणाली से वहां के बीजेपी नेता खासे नाराज हैं। खबर में बताया गया कि बीजेपी के जिला अध्यक्ष सहित लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत, स्थानीय विधायक शैलेंद्र जैन और प्रदीप लारिया ने मुख्यमंत्री से मिलकर भूपेंद्र सिंह की शिकायत की है और उन पर मनमानी का आरोप लगाया है। शिकायत इस दर्जे तक की गई कि यदि भूपेंद्र सिंह पर लगाम नहीं लगाई गई तो यह सभी लोग अपना इस्तीफा दे देंगे, यह भी खबर में लिखा गया।

अखबार में खबर छपते ही हड़कंप मच गया और लोग इसकी असलियत के लिए बीजेपी के नेताओं को टटोलने लगे। हालांकि सबसे पहले बीजेपी के प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेई ने इसे गलत खबर बताया। उधर उसके बाद कांग्रेस ने इस खबर पर चुटकी ली। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा”बीजेपी का सागर में जहाज डूब रहा है। युद्ध की रणभेरी बज चुकी है, तलवारें खिंच गई हैं। भूपेंद्र सिंह के खिलाफ सभी लोग लामबंद हो गए हैं।” लेकिन इसके बाद मंत्री गोपाल भार्गव ने एक वीडियो जारी किया और उसमें साफ तौर पर इस तरह की किसी भी खबर का खंडन किया है। गोपाल भार्गव ने वीडियो में कहा “कल मैं मुख्यमंत्री से मिलने के लिए गया था और पार्टी और संगठन के संबंध में उनसे चर्चा की। लेकिन इस तरह की खबरें पूरी तरह निराधार है। मैं पार्टी का सबसे सीनियर लीडर हूं और पार्टी का संस्थापक सदस्य हूं। पार्टी हमारी मां की तरह है और हमने मां की तरह ही उसकी सेवा की है। इस समय पार्टी पूरी मजबूती के साथ काम कर रही है और आने वाले चुनावों में भी हम दो तिहाई से ज्यादा बहुमत से चुनाव जीतेंगे।” इसके पहले बीजेपी के जिलाध्यक्ष भी इस तरह की किसी भी बात के होने का खंडन कर चुके हैं। गोपाल भार्गव की सफाई के बाद में यह पता लगाना बेहद जरूरी है आखिरकार यह धुआं उठा कहां से। क्या यह भूपेंद्र सिंह के खिलाफ कोई साजिश है और यदि है तो इसका सूत्रधार कौन है!


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News