शिवराज सरकार का बड़ा फैसला- नोडल अधिकारियों को दी जायेगी यह जिम्मेदारी

shivraj singh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आत्म निर्भर मध्यप्रदेश (Aatmanirbhar Madhya Pradesh)
बनाने को लेकर शिवराज सरकार (Shivraj Government) एक के बाद एक बड़े निर्णय ले रही है।  इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश के उद्यानिकी विभाग (Horticulture department) ने बड़ा फैसला किया है। इसके तहत नर्सरियों (Nurseries)  के विकास के लिये नोडल अधिकारियों (Nodal officers) को जिम्मेदारी दी जायेगी। खास बात ये है कि उद्यानिकी विभाग की नर्सरियों को ए, बी और सी तीन श्रेणियों में रखा जायेगा। उद्यानिकी विभाग के अंतर्गत मॉडल विकासखण्डों के लिये भी नोडल अधिकारी बनाये जायेंगे। 

यह भी पढ़े… Indore News: कांग्रेस ने घोषित किया महापौर प्रत्याशी, विजयवर्गीय को दी चुनौती

दरअसल, आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत उद्यानिकी विभाग के रोडमैप में निर्धारित किये गये कार्यक्रमों को लेकर उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री  भारत सिंह कुशवाह (Minister Bharat Singh Kushwaha) ने समीक्षा की है, जिसके तहत यह फैसला लिया गया है।  मंत्री भारत सिंह कुशवाह  ने बताया कि उद्यानिकी विभाग के अंतर्गत मॉडल विकासखण्डों के लिये भी नोडल अधिकारी बनाये जायेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)