कर्मचारियों के लिए सरकार की बड़ी तैयारी, मिलेगा समयमान-वेतनमान का लाभ, निर्देश जारी, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Time scale, Pay Scale : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें समय मान वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए नीति निर्धारण कर दी गई है। वहीं कर्मियों को हर 10 वर्ष की सेवा पूरी करने पर समय मान वेतनमान का लाभ दिया जाएगा।

समय मान वेतनमान का लाभ

दरअसल कई दिक्कतों की वजह से बड़ी संख्या में मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मी समय मान वेतनमान से वंचित रह रहे हैं। जिसके बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा साफ कर दिया गया है कि पुलिस के सभी अधिकारी कर्मचारी सहित जवानों को हर वर्ष वर्ष की सेवा पूरी करने के बाद समय मान वेतनमान का लाभ दिया जाएगा।

सेवा रिकॉर्ड का आकलन 

स्पष्ट किया है कि किसी पुलिसकर्मी के तबादले होते हैं तो उस जिले से संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि उसका पूरा रिकॉर्ड पूर्व के जिले से मंगा कर उसे समय मान वेतनमान का लाभ दें। सबसे ज्यादा अधिकारी कर्मचारी इसी कारण से समय मान वेतनमान से वंचित रह रहे हैं क्योंकि पुलिसकर्मियों के तबादले के बाद उनकी सेवा रिकॉर्ड का आकलन नहीं हो पा रहा है।

तीसरा समय मान वेतनमान का भी लाभ

वहीं मध्य प्रदेश पुलिस विभाग के पुलिस महानिदेशक ने साफ निर्देश दिए हैं कि समय मान वेतन में किसी भी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए। पहले 2 समय मान मिलते थे। 1 जुलाई 2014 को जारी आदेश के बाद कर्मचारियों को तीसरा समय मान वेतनमान का भी लाभ दिया जाने लगा है। पुलिस ने सीधी भर्ती के पदों पर नियुक्त अधिकारियों को समयमान वेतनमान देने की कार्रवाई कई साल बाद शुरू की जा रही है। ऐसे में अब अधिकारियों को मिले निर्देश के मुताबिक पुलिसकर्मियों के तबादले के बाद पूर्व के जिले से उसके पिछले सारे रिकॉर्ड को मंगाया जाएगा और इसके साथ ही उनके सेवा वर्ष का निर्धारण किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News