गृहमंत्री ने प्लाज्मा डोनेट करने वाले IPS की पीठ थपथपाई

भोपाल।

मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के गृह मंत्री home minister नरोत्तम मिश्रा narottam mishra ने शुक्रवार friday को इंदौर indore में पदस्थ आईपीएस ips अधिकारी आदित्य मिश्रा aaditya mishra से फोन पर बात की और वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उन्हें बधाई दी।

दरअसल कुछ समय पहले आदित्य मिश्रा कोरोना corona से संक्रमित हो गए थे जिसके बाद वे स्वस्थ होकर लौटे और उन्होंने अपना प्लाज्मा कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए दान किया ।यह माना जा रहा है कि कोरोना पीङित होने के बाद स्वस्थ हो चुके व्यक्ति का प्लाज्मा कोरोना से गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति को अगर चढ़ाया जाता है तो वह उसके शरीर में एंटीबॉडी का काम करता है और से जल्द स्वस्थ करने में सहायक सिद्ध होता है ।मंत्री नरोत्तम मिश्रा की पहल पर ही कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश में इस थेरेपी के ट्रायल की अनुमति मिली थी और अब तक 4 मरीज अरविंदो मेडीकल कालेज इंदौर में ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।

आदित्य मिश्रा ने भी गुरुवार को अपना प्लाज्मा डोनेट किया और उन्होंने मंत्री नरोत्तम मिश्रा से कहा कि यह ईश्वर की कृपा थी कि मैं जल्दी ही वापस लौटा। नरोत्तम ने आदित्य कहा कि आप अन्य लोगों के अंदर भी इसी तरह के भाव पैदा करें कि वे अपना प्लाज्मा डोनेट कर सकें और इस बीमारी को जो एक भयानक रूप दिया जा रहा है उस भावना को दूर करने में काम करें।