MP Congress की बड़ी बैठक आज, कमलनाथ-मुकुल वासनिक होंगे शामिल, संगठन में महत्वपूर्ण बदलाव की चर्चा तेज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव (MP Upcoming election) को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। आज MP Congress के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) की अध्यक्षता में हुई बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें आगामी चुनाव सहित पार्टी संचालन को लेकर बड़े निर्णय लिए जा सकते हैं। वही माना जा रहा है कि संगठन (organisation) में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस अपने एक नए रूप में आ रही है। मध्य प्रदेश कांग्रेस की तरफ से बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे।

इसी बीच नेता और कार्यकर्ता से आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक (mukul wasnik) बड़ी बैठक आयोजित कर रहे हैं। आज होने वाली बैठक में जिला अध्यक्ष-जिला प्रभारी को शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। इस बैठक में कांग्रेस के सदस्यता अभियान सहित कार्यकर्ताओं को लेकर चर्चा की जा सकती है।

 Weather Alert : 11 राज्यों में अगले 5 दिन में बदलेगा मौसम, बारिश-बर्फबारी के आसार, IMD का अलर्ट

बता दें कि इससे पहले कमलनाथ द्वारा जिलाध्यक्ष से पूरे प्रदेश में घर चलो घर-घर चलो अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसके लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ जिला अध्यक्षों से फीडबैक भी लेंगे। जिला अध्यक्षों से उनके कार्य शैली का ब्योरा लेने के साथ ही स्वास्थ्य मिशन 2023 ब्लॉक स्तर तक कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए कमलनाथ लगातार नई तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। कमलनाथ ने जिला अध्यक्षों से उनकी परफॉर्मेंस रिपोर्ट मंगवाई है।

निचले स्तर पर संगठन को तेज करने के लिए कार्यकर्ताओं को महत्व देना शुरू किया गया है। इसके साथ ही ब्लॉक-जिला स्तर पर फोकस करते हुए पदाधिकारियों से संवाद भी करेंगे। आगामी चुनाव में कांग्रेस उन सीटों पर अपनी नजर गड़ाए हुई है। जहां बहुत कम अंतर से उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऐसी सीटों को सबसे पहले अपने कब्जे में लेने की तैयारी कांग्रेस पदाधिकारियों सहित संगठन द्वारा की गई है। ऐसे जिलों में कोई कांग्रेस को मजबूती देने के बाद अन्य जिलों पर फोकस की तैयारी की जाएगी।

इसके अलावा जाने वाली बड़ी बैठक में संगठन में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने इसी साल संगठन के चुनाव होने हैं। जिसको लेकर रूपरेखा भी तैयार की जा सकती है। प्रदेशाध्यक्ष Kamalanth और मुकुल वासनिक के सामने इस बात का विवरण इस बैठक में रखा जा सकता है। वहीं संगठन में बदलाव के साथ कमलनाथ प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करते हुए आगे के नगर निकाय चुनाव सहित विधानसभा चुनाव की तैयारी पर अपनी पकड़ मजबूत करेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News