भैंस निगल गई डेढ़ लाख का सोना, जानिये क्या है ये अजीबोगरीब मामला

Buffalo swallowed gold worth one and a half lakhs : अगर आपके पैसे खो जाएं या कोई गहना गुम हो जाएं या चोरी हो जाए तो कितनी तकलीफ होती है। मेहनत से कमाए पैसे-गहनों का यूं चले जाना बहुत तकलीफदेह है। लेकिन अगर आपके गहने कोई जानवर खा जाए तो ? ये सवाल अजीबोगरीब लग सकता है लेकिन ऐसा ही अजीब मामला सामने आया है महाराष्ट्र से। यहां करीब डेढ़ लाख रूपये का मंगलसूत्र एक भैंस खा गई।

क्या है मामला

ये विचित्र मामला है वाशिम जिले के सारसी गांव का। यहां रहने वाले किसान रामहरि भोयर की पत्नी नहाने जा रही थी और उससे पहले उन्होने अपना ढाई तोले का मंगलसूत्र सोयाबीन और मूंगफली के छिलकों से भरी एक प्लेट में छिपा दिया। वो दरअसल उनकी भैंस का चारा था और उसने सोचा कि नहाकर लौटने के बाद मंगलसूत्र निकालकर पहन लेगी। लेकिन जब वो नहाकर वापस आई तो ये बात भूल गई और अपने काम में लग गईं। इसके बाद उन्होने वही चारे की प्लेट भैंस के सामने रख दी।

भैंस का ऑपरेशन

कुछ देर बाद उसे अहसास हुआ कि उसके गले में मंगलसूत्र नहीं है। इसके बाद उसे सारा मामला समझ आया। वो तुरंत भैंस के पास पहुंची लेकिन तब तक भैंस चारा खा चुकी थी और उसी के साथ करीब डेढ़ लाख का मंगलसूत्र भी निगल लिया था। इसके बाद तो घर में अफरातफरी मच गई। इसके बाद किसान रामहरि ने पशु चिकित्सा अधिकारी बालासाहेब कौंदाने को फोन किया। डॉक्टर ने उन्हें भैंस को वाशिम लाने को कहा।

वहां मेटल डिटेक्टर से पता चला कि भैंस के पेट में कोई धातु है और इसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया। करीब 2 घंटे ऑपरेशन चला जिस दौरान भैस के पेट से सोने का मंगलसूत्र निकाला गया। इस दौरान भैंस को 60-65 टांके आए है। घटना के बाद मंगलसूत्र को बाहर निकाल लिया गया लेकिन इसमें भैंस का कोई कसूर नहीं था लेकिन उसे सर्जरी से गुजरना पड़ा। इसके बाद पशु चिकित्सा अधिकारी बालासाहेब कौंदाने ने लोगों से अपील की है कि अपने जानवरों को चारा खिलाते समय ध्यान रखें।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News