MP News : मार्च में चलेगी 2 होली स्पेशल, 22 ट्रेनों के रूट बदले, 2 साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनों की अवधि बढ़ी,10 ट्रेन रद्द, देखें शेड्यूल

mp rail news

MP Railway News : मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस अब उत्तर मध्य रेलवे के भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत बसई रेलवे स्टेशन में आज 13 फरवरी से रूकेगी। 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन बसई रेलवे स्टेशन 10.40 बजे पहुंचकर 10.41 बजे रवाना और 18238 अमृतसर-कोरबा छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन का बसई रेलवे स्टेशन में 13.23 बजे पहुंचकर 13.24 बजे रवाना होगी। 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का बबीना रेलवे स्टेशन की समय सारणी में आंशिक परिवर्तन किया जा रहा है। अब यह एक्सप्रेस ट्रेन बबीना रेलवे में 10.52 बजे पहुंचकर 10.53 बजे रवाना होगी।

बरौनी मेल समेत 22 के रूट में बदलाव

उत्तर मध्य रेल्वे झांसी और कानपुर के झांसी मंडल के वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी -कानपुर सेन्ट्रल खंड पर मलासा-लालपुर-पामा स्टेशनों के बीच लाइन के दोहरीकरण के चलते ग्वालियर से बरौनी और बरौनी से ग्वालियर चलने वाली बरौनी मेल के रूट मे बदलाव किया गया है। यह ट्रेन दतिया, झांसी से नहीं बल्कि भिंड-इटावा के रास्ते से कानपुर पहुंचेगी। बरौनी मेल 13, 15, 17 व 19 फरवरी को झांसी होते हुए दतिया नहीं आएगी। बल्कि बरौनी से कानपुर सेंट्रल इटावा भिंड होते हुए ग्वालियर पहुंचेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)