MP की इन ट्रेनों में फिर शुरु हुई MST की सुविधा, 20 जनवरी तक ये ट्रेनें निरस्त, किराया होगा वापस

mp rail news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रेल यात्रियों ( Indian Railway Passengers) के लिए अच्छी खबर है।पश्चिम रेलवे के MP के रतलाम मंडल ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रतलाम मंडल ने विभिन्न स्‍टेशनों से होकर चलने वाली अप-डाउन ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट (MST) की सुविधा दोबारा शुरू कर दी है। ध्यान रहें गाड़ियों (IRCTC) में MST के लिए अलग से कोच की व्‍यवस्‍था नहीं रहेगी और उन्‍हें अनारक्षित कोच में ही यात्रा करने की सुविधा मिलेगी, वही आरक्षित कोचों में MST को यात्रा करना प्रतिबंधित रहेगा।

यह भी पढ़े… भोपाल से होकर जाने वाली ये ट्रेनें 23 जनवरी तक रद्द, मेमू ट्रेन फिर शुरू, इनके फेरे बढ़ाए

वही बिलासपुर रेल मंडल में काम के चलते भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से संतरागाछी के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस को मंगलवार 18 और बुधवार 19 जनवरी 2022 को निरस्त कर दिया गया है। ट्रेन 20917 इंदौर-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस 18 जनवरी और ट्रेन 20918 पुरी-इंदौर साप्ताहिक एक्सप्रेस 20 जनवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।22169 रानी कमलापति-संतरागाछी सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 19 जनवरी, ट्रेन 22170 संतरागाछी-रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 20 जनवरी को निरस्त रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)