स्कूल में छात्रों से मसाज करवाता था टीचर, शिकायत मिलने के बाद हुआ एक्शन

Teacher used to get massage from students in the school : हम अपने बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजते हैं..लेकिन क्या हो अगर पता चले कि वहां तो उनके कोई और ही काम कराया जा रहा है। कई बार इस तरह की घटनाएं तो सामने आई हैं कि बच्चों से स्कूल में झाड़ू लगवाई जाती है या फिर स्टाफ रूम में शिक्षक उनकी मदद लेते हैं, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि कोई शिक्षक अपने छात्रों से मसाज भी करवा सकता है।

ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से। यहां एक शिक्षक स्कूल में अपने छात्रों से मसाज करवाता था। अगर कोई छात्र इसके लिए मना कर दे तो उसे सजा भी देता था। मामला कुनकुरी विकासखंड के सेन्द्रीमुण्डा गांव के शासकीय प्राथमिक शाला का है..यहां गांव के सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक विजय यादव नाम का शिक्षक छात्रों को पढ़ाने की बजाय उनसे मालिश करवाता था। इसका खुलासा तब हुआ जब उन बच्चों ने अपने घर में ये बात बताई।

इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है कि घटना की जांच के दौरान छात्रों का बयान लिया गया और मामले के सही पाए जाने के बाद आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने उसे निलंबित करने का निर्देश दिया है। वहीं विभाग ने संकुल शैक्षिक समन्वयक को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ये मामला सामने आने के बाद से लोग सकते में हैं। कोई सोच भी नहीं सकता कि कोई शिक्षक स्कूल में छात्रों से मसाज कराएगा। लोग बहुत विश्वास के साथ बच्चों को स्कूल भेजते हैं, लेकिन इस तरह की घटनाएं कहीं न कहीं उनके विश्वास को छलनी करने का काम करती है। बहरहाल, विभाग द्वारा आगे भी मामले की जांच की जाएगी।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News