बीज घोटाले के आरोपों को लेकर जीतू पटवारी पर बीजेपी का पलटवार, कहा ‘आरोप आपके तो लेटर पैड मुकेश नायक का क्यों’

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने कहा था कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अपने लेटर पैड पर आरोप और उसके सबूत दें, वे कार्रवाई करेंगे। फिर कांग्रेस की तरफ़ से मुकेश नायक के लेटर पैड पर आरोप लिखकर क्यों भेजे गए। उन्होंने कहा कि पटवारी ख़ुद को बचाना चाहते हैं इसलिए किसी और को बलि का बकरा बना दिया।

Saluja

MP News : कांग्रेस प्रदेश पाँच दिन पहले अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पाँच दिन पहले प्रदेश सरकार पर  बीज प्रमाणीकरण के नाम पर किसानों के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। इसके बाद कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने इस मुद्दे पर कहा था कि जीतू पटवारी अपने लेटर पैड पर लिखकर दे दें, सबूत उपलब्ध कराएँ तो वे जाँच कराएँगे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने मुकेश नायक के लेटर पेड़ पर आरोप लिखकर मंत्री को भेज दिए। इसके बाद अब बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने जीतू पटवारी पर पलटवार किया है।

बीजेपी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर साधा निशाना

नरेंद्र सलूजा ने कहा कि ‘मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी द्वारा 5 दिन पूर्व पत्रकार वार्ता कर लगाये गये बीज घोटाले के आरोपों की हवा निकली। प्रदेश के कृषि मंत्री जी ने कांग्रेस के इन आरोपों के बाद, जीतू पटवारी को चुनौती दी थी कि हिम्मत है तो जीतू पटवारी ख़ुद अपने लेटर पेड पर तमाम आरोप , तथ्य सहित , प्रमाण सहित लिख कर दे , हम निष्पक्ष जाँच भी करवायेंगे और दोषियों पर कार्यवाही भी करेंगे। इस चुनौती के बाद ख़ुद जीतू पटवारी अपने आरोपों से भाग खड़े हुए। ख़ुद पटवारी जी को अपने आरोपों पर , अपने तथ्यों पर विश्वास नहीं , इसलिये ख़ुद के लेटर पेड की बजाय मुकेश नायक के लेटर पेड पर आरोप लिख कर भेज दिये।’

उन्होंने कहा कि ‘जब पत्रकार वार्ता आपने ली , आरोप आपने लगाये , कृषि मंत्री जी ने चुनौती आपको दी तो फिर ख़ुद के लेटर पेड पर आरोप लिखकर क्यों नहीं दिये ? क्योंकि पता है कि आरोप झूठे हैं , तथ्य झूठे है , झूठे आरोपों पर जाँच के बाद यदि कार्यवाही होगी तो लेटर पेड पर लिख कर देने वाले पर होगी। इसलिये डर गये , बलि का बकरा किसी और को बना दिया। देश में राहुल गांधी भी यही करते है और प्रदेश में जीतू पटवारी भी। पहले झूठे आरोप लगाना और बाद में भाग जाना।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News