India Vs Pakistan Women T20 World Cup : पाकिस्तान को लगा तीसरा झटका, अरुंधति ने अमैमा सोहेल को किया बोल्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली बड़ी हार से टीम की सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। इससे उसके लिए आगे के सभी मैच बेहद महत्वपूर्ण बन गए हैं।

India Vs Pakistan Women T20 World Cup

India Vs Pakistan Women T20 World Cup : महिला टी20 वर्ल्ड कप रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला दुबई में भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से खेला जा रहा है। पाक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। वहीं दोनों टीमें ने प्लेइंग इलेवन में एक-एक बदलाव किया हैं। इस मैच में पाक की शुरुआत ख़राब हुई है। टीम के सलामी बल्लेबाज गुल फिरोजा खाता खोले बिना पवेलियन वापस चली गईं। उन्हें रेणुका सिंह ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड किया। वहीं पाक टीम को दूसरा झटका दीप्ति शर्मा ने दिया। उन्होंने सिदरा अमीन को बोल्ड कर दिया। पाकिस्तान का तीसरा विकेट अरुंधति रेड्‌डी ने अमैमा सोहेल का लिया।

टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को 58 रन से हार गई थी जबकि पाकिस्तान ने श्रीलंका पर 31 रन से जीत दर्ज की थी। यह भारत और पाकिस्तान की टी20 इंटरनेशनल में 15वीं भिड़ंत होगी। इससे पहले, भारत ने 12 मैच जीते हैं जबकि सिर्फ 2 हारे हैं। भारतीय महिला टीम के पास पाक पर जीत की हैट्रिक बनाने का मौका होगा। टीम ने पाक पर पिछले दोनों मैच में 7-7 विकेट से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के हालिया पांच मुकाबलों में भारत ने चार जीते हैं।

बहरहाल, भारतीय टीम को टूर्नामेंट में अपना अभियान पटरी पर लाना है तो उसे रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा उसे अपने टीम कॉम्बिनेशन की खामियों को भी दूर करना होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली बड़ी हार से टीम की सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। इससे उसके लिए आगे के सभी मैच बेहद महत्वपूर्ण बन गए हैं।

यह है दोनों टीम

भारत की प्लेइंग-11 : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सजना सजीवन, दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्‌डी, श्रेयांका पाटिल, आशा शोभना और रेणुका सिंह।

पाकिस्तान की प्लेइंग-11 : फातिमा सना (कप्तान), मुनिबा अली, गुल फिरोजा, सिदरा अमीन, अमैमा सोहेल, निदा डार, तुबा हसन, आलिया रियाज, नसरा संधू, अरूब शाह और सादिया इकबाल।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News