कमलनाथ ने युवा वोटर्स से किया कांग्रेस का साथ देने का आह्वान, कहा ‘जीवनभर याद रहेगा पहला वोट, खुशहाल मध्य प्रदेश के लिए दीजिए साथ’

Kamal Nath

MP Election 2023/Kamal Nath :  कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के फर्स्ट टाइम वोटर्स से कांग्रेस को वोट देने की अपील की है। उन्होने पूछा कि आपका पहला वोट आपको जीवन भर याद रहेगा इसलिए इसे बहुत सोच समझकर दीजिए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पूछा कि क्या आपका पहला अठारह सालों से धोखा देने वाली बीजेपी को मिलना चाहिए या खुशहाल मध्य प्रदेश बनाने का संकल्प लेकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध कांग्रेस को।

कमलनाथ ने युवा वोटर्स से की अपील

कमलनाथ ने कहा मध्यप्रदेश के युवा वोटर्स से कहा है कि “आज मैं मध्यप्रदेश के ख़ुशहाल भविष्य के लिये आपके पास आया हूँ। साथियों, मैं जानना चाहता हूँ कि आपका पहला वोट मध्यप्रदेश में 18 सालों से युवाओं को धोखा दे रही भाजपा को मिलना चाहिए या ख़ुशहाल मध्यप्रदेश के निर्माण के लिये वचनबद्ध कांग्रेस को ? आपका पहला वोट आपको जीवन भर याद रहेगा। इसलिए आपका प्यार और विश्वास मध्यप्रदेश के ख़ुशहाल भविष्य के लिये हाथ के पंजे को दीजिए। हम मिलकर ख़ुशहाल मध्यप्रदेश बनायेंगे।”

फर्स्ट टाइम वोटर्स को लुभाने कोशिश

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अब सिर्फ तीन दिन बचे हैं। 17 को प्रदेश में एक चरण में मतदान होंगे और उससे पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी अपनी तरफ से वोटर्स को लुभाने की हरसंभव कोशिश कर रही हैं। इस बार मध्य प्रदेश में पहली बार मतदान करने वाले वोटर्स की संख्या 22.36 लाख है यानी ये कुल वोटर्स का लगभग चार प्रतिशत है। एम की कुल आबाजी 5.6 करोड़ है और उनमें इस बार युवा मतदाताओ की काफी अहम भूमिका रहेगी। इसलिए जहां पीएम मोदी भी अपनी सभाओं में लगातार युवा वोटरों को संबोधित कर बीजेपी के लिए वोट मांग रहे हैं वहीं कांग्रेस ने आईपीएल बनाने से लेकर रोजगार तक ऐसी कई बातें कही है, जो उन्हें प्रभावित कर सकती है। इसी क्रम में अब एक बार फिर कमलनाथ युवाओं से कांग्रेस को वोट देने का आह्वान कर रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News