पूर्व सीएम कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बीटा-2 थाना क्षेत्र के अल्फा-2 के एक कमरे में बुजुर्ग दंपति की हत्या करने का मामला सामने आया है। ये दोनों ही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) के चचरे भाई और भाभी थे। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

भोपाल/ग्रेटर नोएडा, डेस्क रिपोर्ट। उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बीटा-2 थाना क्षेत्र के अल्फा-2 के घर में बुजुर्ग दंपति की हत्या (Murder of elderly couple) करने का मामला सामने आया है। जो अल्फा-2 सेक्टर के आई 24 मकान में रहते थे। ये दोनों ही मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) के चचरे भाई और भाभी थे। जिनकी हत्या (Murder) का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतक का नाम नरेंद्र नाथ (Narendra nath) था, जिनकी उम्र 70 वर्षीय थी। जो पेशे से एक कारोबारी थे। वहीं उनकी पत्नी का नाम सुमन नाथ (Suman Nath) था, जिनकी उम्र 65 वर्ष थी। अज्ञात आरोपियों ने दोनों की दपंति की हत्या (Murder) कर दी है।

घर पर मिली पति-पत्नी की डेड बॉडी

जैसे ही पुलिस को इस दोहरे हत्याकांड (Double murder) की सूचना मिली, वैसे ही पुलिस कमिश्नर (Police commissioner) समेत सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान फॉरेंसिक टीम (Forensic team) और डॉग स्कॉट (Dog scott) को भी बुलाया गया था। जो मामले की जांच में जुटी हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि दंपति की हत्या (Couple murder) गला घोंटकर की गई है। जिसमें किसी जानकार के द्वारा हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़े- महंगाई डायन के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, बीच चौराहे पर चूल्हा रख बनाई चाय

घर में नहीं मिले है फोर्स एंट्री के सबूत : DCP

पुलिस की जांच के अनुसार, घर में किसी भी फोर्स एंट्री (Force entry) के सबूत नहीं मिले हैं। बता दें कि सुमन भारतीय योग संस्थान (Indian Institute of Yoga) में योगा ट्रेनर थी, जो लंबे समय से लोगों को निशुल्क योग की शिक्षा (Free yoga education) दे रही थी। पुलिस ने बताया कि कारोबारी नरेंद्र नाथ (Businessman narendra nath) की डेड बॉडी घर के बेसमेंट में पाया गया। जिनका हाथ और पैर टेप से बंधा हुआ था। वहीं उनकी पत्नी सुमन नाथ मृत अवस्था में कमरे में मिली है।

घर के बेसमेंट पर मिली नरेंद्र नाथ की डेड बॉडी

इस मामले को लेकर ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह (DCP Rajesh Kumar Singh of Greater Noida) ने बताया कि सुबह उन्हें सूचना मिली की बीटा-2 थाना क्षेत्र के Alpha-2 सेक्टर के आई 24 मकान में दो डेड बॉडी प्राप्त हुई है। नरेंद्र नाथ जिनकी उम्र 70 वर्ष से अधिक है। वहीं उनकी पत्नी सुमन नाथ जिनकी उम्र 65 वर्ष से अधिक है। घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम और पुलिस की टीम मौजूद है।

घर के बेसमेंट एरिया से मिला है ये साक्ष्य

डीसीपी (DCP Rajesh Kumar Singh ) ने कहा कि देखने से यह लग रहा है, इसमें कुछ लोग आमंत्रित किए गए थे। जिनके साथ बैठकर के शराब का सेवन किया गया है। क्योंकि जहां से नरेंद्र नाथ की डेड बॉडी मिली है, वहां पर कुछ साक्ष्य मिले है। जिसमें गिलास, शराब की बोतल, चाउमीन, मोमोस, सिगरेट औप बीड़ी के टुकड़े आदि मिले हैं। उन्होंने कहा कि घर वालों का शक है निश्चित तौर पर बाहर से आए हुए व्यक्तियों द्वारा ही इस घटना को अंजाम दिया गया है। इसमें पुलिस की कई टीमें बना दी गई है।

ये भी पढ़े- MP School: शासकीय स्कूल के छात्रों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी योजना

काफी लोगों को दिए थे पैसे उधार

डीसीपी राजेश कुमार सिंह (DCP Rajesh Kumar Singh ) ने कहा कि बाहर से आए लोगों के साथ उनका लेन-देन का भी काम था। कुछ लोगों को इन्होंने काफी पैसे उधार में भी दिए थे। घर वालों का यह भी शक है कि उनके द्वारा भी यह घटना की जा सकती है। फिलहाल अभियुक्त पंजीकृत किया जा रहा है। उनके द्वारा कहीं पर भी जाने का साक्ष्य नहीं मिला है।

जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी : DCP

पुलिस ने कहा कि नरेंद्र नाथ की पत्नी सुमन नाथ का एक ऑडियो रिकॉर्ड मिला है, जो रात के लगभग 11:30 बजे की बाद की है। जो अपने दामाद से बात कर रही है। जिसमें उन्होंने कहा है कि नीचे महफिल जमी हुई है। लोग पी-खा रहे हैं, मैंने मना किया, लेकिन इसके बावजूद भी इन लोग नहीं माने। ऐसे में निश्चित तौर पर बाहर से आए व्यक्तियों द्वारा ही इस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने कहा कि जल्द से जल्द मामले का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here