10 साल बाद मिला खोया हुआ पति, सड़क पर भिखारी जैसी हालत में बैठा मिला

Lost husband found after 10 years : उस महिला का पति 10 साल से लापता था। वो उम्मीद खो चुकी थी कि अब कभी दुबारा उसे देख भी पाएगी। लेकिन जिंदगी  कहानियों से ज्यादा विस्मयकारी हो सकती है, ये बात फिर साबित हो गई। एक दिन उस महिला को एक शख्स सड़क पर अस्त व्यस्त हालत में दिखता है। वो करीब जाकर देखती है तो पाती है कि वो तो उसका पति है।

ये वाकया उत्तर प्रदेश के बलिया से सामने आया है। महिला शहर के अस्पताल में इलाज कराने आई थी। लेकिन उसे क्या पता था कि यहां उसकी जिंदगी के उस दुख की दवा मिलने वाली है, जो वो पिछले दस साल से सह रही है। अस्पताल के बाहर उसे एक व्यक्ति बैठाा हुआ नजर आया। वो काफी खराब हालत में था। लेकिन महिला को वो कुछ जाना पहचाना लगा। वो उसके पास गई और गौर से देखा तो पता चला कि ये तो उसका सालों से बिछड़ा हुआ पति है।

इसके बाद तो महिला का बांध फूट पड़ा। वो उसे बच्चे की तरह दुलारने लगी और अपनी शॉल ओढ़ा दी। उसने कई सवाल किए लेकिन वो शख्स जवाब देने की स्थिति में नहीं था। उसकी हालत देखकर लग रहा था जैसे उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसके बाद महिला ने किसी को फोन किया और रोते रोते बोलने लगी ‘एक कुर्ता ले आना।’ कुछ समय बाद एक युवक मोटरसाइकिल से आया और महिला और उसके पति को बैठाकर ले गया। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है और समाजसेवी और अन्य लोग भी उस महिला और उसके पति की तलाश में जुट गए हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News