MP News : जन-उत्सव के रूप में मनाया जाएगा मध्य प्रदेश का 67वां स्थापना दिवस

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश का 67वां स्थापना दिवस (Madhya Pradesh 67th Foundation Day) जन-उत्सव (jan utsava) के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान 1 नवंबर से लेकर 7 नवंबर तक रचनात्मक गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इसकी जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी। उन्होने कहा कि 1 नवंबर को को सभी जिलों में प्रभात फेरी निकलेगी। इसी के साथ स्थापना दिवस पर जन-सेवा अभियान में पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्र तथा अन्य लाभ वितरण के लिए सभी जिलों में कार्यक्रम किए जाएंगे। सभी 52 जिलों में 50 लाख से अधिक पात्र हितग्राही कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

सीएम शिवराज ने किया अपने जीवन के बड़े रहस्य का खुलासा

सीएम शिवराज ने कहा कि स्थापना दिवस पर कार्यक्रमों की श्रृंखला में 1 नवंबर को सभी जिलों में जन अभियान परिषद के सहयोग से प्रभात फेरियाँ निकाली जायेंगी। दोपहर एक बजे सभी जिलों में जन-सेवा अभियान स्वीकृति-पत्र और अन्य लाभों के वितरण का कार्यक्रम होगा और शाम को भोपाल में सांस्कृतिक प्रस्तुति होगी। 2 नवंबर को सभी जिलों में लाड़ली लक्ष्मी योजना की लाड़लियों और उनके माता-पिता के सम्मेलन किए जाएंगे। 3 नवंबर को सभी जिलों में स्वच्छता गतिविधियाँ और महत्वपूर्ण स्थलों पर 67 दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे। इसी दिन से ग्रामीण खेल प्रतियोगिता और व्यंजन प्रतियोगिताएँ भी होंगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।