मध्य प्रदेश को मिलेगी 2 और Vande Bharat Express की सौगात, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, ऐसा रहेगा रूट-शेड्यूल!

Vande Bharat train

Vande Bharat Express : मध्य प्रदेश को जल्द दो और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। खबर है कि 27 जून पीएम नरेन्द्र मोदी रानी कमलापति से जबलपुर और रानी कमलापति से इंदौर के लिए 2 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। हालांकि रेलवे ने अभी ट्रेनों का शेड्यूल जारी नहीं किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने 1 अप्रैल 2023 को रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।

8-8 कोच होंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन के प्लेटफॉर्म 1 व 2 पर प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होगा। इसमें एक ट्रेन प्लेटफॉर्म 1 से इंदौर के लिए रवाना होगी। वहीं, दूसरी ट्रेन प्लेटफॉर्म 2 से जबलपुर के लिए रवाना होगी।इसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। दोनों ट्रेनों में 8-8 कोच होंगे और 564 सीटें होंगी। ट्रेन में 7 एसी चेयर कार और 1 एग्जीक्यूटिव क्लास कोच रह सकता है। दोनों ही ट्रेनों के संचालन की जिम्मेदारी पश्चिम मध्य रेलवे, जबलपुर को मिलेगी। भोपाल से जबलपुर का सफर वंदे भारत ट्रेन से साढ़े चार घंटे में तय होने का अनुमान लगाया जा रहा है, जबकि, भोपाल से इंदौर पहुंचने में वन्दे भारत ट्रेन को साढ़े तीन घंटे लग सकते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)