उत्तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा, नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करंट फैलने से 16 की मौत

16 died due to electrocution in Chamoli : उत्तराखंड के चमोली एक बड़े हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई। जिले में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करंट लगने से 16 लोगों की जान चली गई। मरने वालों में 6 पुलिसकर्मी भी बताए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। यहां करंट की चपेट में आने से बीस से ज्यादा लोग झुलस गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताते हुए न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

चमोली में लगे नमामि गंगे प्रोजेक्ट  के सीवर प्लांट में करंट फैल गया। बताया जा रहा है कि मंगलवार को यहां चौकीदार की करंट लगने से मौत हो गई थी। उसका पंचनामा करने के लिए पुलिस स्थानीय लोगों के साथ मौके पर पहुंची थी तभी एक बार फिर करंट फैल गया जिसके बाद ये गंभीर दुर्घटना घटी। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर जिला प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम पहुंची और रेस्क्यू शुरु किया।

इस हादसे में घायल लोगों को लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से ऋषिकेष शिफ्ट किया गया है। इस घटना पर एसपी चमोली ने कहा कि अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफॉर्मर फटने से कई लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत ने अब तक 15 मौतों क पुष्टि की है वहीं एडीजीपी वी मुरुगासन ने बताया कि हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 16 पहुंच गई है। मरने वालों में एक पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर और पांच होमगार्ड भी शामिल है। मुख्यमंत्री ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News