Mid-Night Politics: कैबिनेट विस्तार से पूर्व देर रात इन नेताओं ने की CM से मुलाकात

भोपाल।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी चौथी पारी में पहली बार कैबिनेट का विस्तार करने जा रहे हैं। हालांकि इस कैबिनेट विस्तार पर पूरे देश भर की नजर टिकी हुई है। मध्य प्रदेश की राजधानी में बड़े उलटफेर के बाद और करीबन 100 दिन तक सरकार चला लेने के बाद शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है। जिसको लेकर मंत्रियों के नाम पर अभी भी संशय बरकरार है। इसी बीच संभावित मंत्रिमंडल के लिस्ट लीक होने के बाद से मंत्रिमंडल विस्तार के एक दिन पूर्व आधी रात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर मिड नाइट पॉलिटिक्स के बीच नेताओं का ताता लग गया।

दरअसल रात करीब 11:30 बजे तो सीएम हाउस में लगातार नेताओं के आने-जाने का सिलसिला जारी रहा। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10:30 बजे विधायकों से मुलाकात करने के बाद भी सीएम हाउस पहुंचे थे। जहां देर रात पूर्व मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मुख्यमंत्री से मिलने सीएम हाउस पहुंचे। हालांकि मीडिया से बात करते उन्होंने स्पष्ट किया कि वह क्षेत्र के विकास की बात करने सीएम से मिलने आए थे। तोमर के रवाना होने के कुछ ही देर बाद पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, संजय पाठक और राजेंद्र शुक्ला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने सीएम हाउस पहुंचे थे। हालांकि उन्होंने मीडिया से बात करने से साफ इनकार कर दिया। किंतु सूत्रों के हवाले से आई खबर के मुताबिक गौरीशंकर बिसेन, राजेंद्र शुक्ला और संजय पाठक को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना कम ही है।

इधर जानकारी के मुताबिक कुल 24 से 28 मंत्री शिवराज कैबिनेट में शपथ ले सकते हैं। जिनमें 10 सिंधिया दल के तो वहीं 16 बीजेपी की तरफ से मंत्री बनाए जा सकते हैं। चर्चा यह भी है कि 3 सीटों को खाली रखने पर सहमति बनी है।मीडिया से बात करते हुए रात करीबन 11:00 बजे प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पार्टी में सब ठीक है। हम सभी लोग बातचीत के बाद ही आगे बढ़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने साफ किया है कि इस बार पार्टी में युवाओं को मौका मिलेगा। बता दे कि मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार 11:00 बजे के करीब किया जाएगा। जिसके कुछ वक्त पहले मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल होने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ नरेंद्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत, फग्गन सिंह कुलस्ते और प्रहलाद पटेल चार्टर प्लेन से भोपाल पहुंचेंगे।