बोले मंत्री तुलसी सिलावट- बने आत्मनिर्भर, करें ऑक्सीजन की किल्लत पूरी, मिलेगी मदद

निजी अस्पताल के संचालक के साथ बैठक में प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा के दो अस्पतालों को तैयार किया जा रहा है। जिसमें ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। जल्दी उन अस्पतालों में यह सुविधा मिलने लगेगी।

तुलसी सिलावट

इंदौर, आकाश धोलपुरे इंदौर (indore) में कोरोना (corona) संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच लगातार कोविड प्रभारी द्वारा बैठक आयोजित की जा रही है। इसी बीच इंदौर में कोरोना प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट (tulsiram silswat) ने निजी अस्पतालों के साथ बैठक की। जहां ऑक्सीजन (oxygen) की किल्लत को लेकर उन्होंने निजी अस्पतालों (private hospital) को आत्मनिर्भर बनने की सलाह दी है।

वहीं निजी अस्पतालों के साथ बैठक करते हुए कहा कि मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि हर बात के लिए सरकार पर छोड़ना उचित नहीं। निजी अस्पताल हॉस्पिटल में ही प्लांट लगाए। सरकार इसमें मदद करेगी। कम से कम ऑक्सीजन के मामले में अस्पतालों को आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है।

Read More: राज्य शासन ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, आदेश जारी

इतना ही नहीं निजी अस्पताल के संचालक के साथ बैठक में प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा के दो अस्पतालों को तैयार किया जा रहा है। जिसमें ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। जल्दी उन अस्पतालों में यह सुविधा मिलने लगेगी। वहीं उन्होंने अस्पताल संचालक को कहा कि जो अस्पताल अपने परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाएंगे। उन्हें जीएसटी सहित अन्य करों में छूट दी जाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा की जा चुकी है।

बता दे कि संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच रिकवरी रेट में बढ़ोतरी एक सुखद एहसास है। अभी से 24 घंटे में कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं 13 हजार से अधिक मरीज के स्वस्थ होने की भी खबर सामने आई है। पॉजिटिविटी रेट गिरावट दर्ज की जा रही है। साथ ही रिकवरी रेट में हो रहे सुधार के बाद अब संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या में मध्य प्रदेश 13 से 14 नंबर पर खिसक गया है।