MP के आयुष्मान भारत योजना में संबद्ध अस्पतालों की होगी जाँच, सीएम ने दिए निर्देश

आयुष्मान भारत योजना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने आयुष्मान भारत योजना (ayushman bharat scheme) में संबद्ध अस्पतालों की जाँच करने के निर्देश दिए है।सीएम ने कहा है कि मध्य प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत निजी अस्पतालों (private hospitals) को विशेष पैकेज देकर कोविड के मुफ्त इलाज के लिए सम्बद्ध किया गया है। इन सभी सम्बद्ध अस्पतालों की जाँच की जाए तथा सुनिश्चित किया जाए कि वहाँ कोविड मरीजों को नि:शुल्क अच्छे से अच्छा इलाज मिले या नहीं, साथ ही यह भी देखा जाए कि उन्हें अनावश्यक रूप से अस्पताल में भर्ती न रखा जाए।

Indian Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए 3378 पदों पर निकली है भर्ती, ऐसे करें एप्लाई

दरअसल, बीते दिनों देखने में आया था कि भोपाल (Bhopal) के चिरायु अस्पताल समेत कई निजी अस्पतालों ने आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज करने से इंकार कर दिया था, इसकी शिकायत सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम से लेकर पीएम तक पहुंची थी। कई वीडियो तो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हुए थे, कांग्रेस ने भी इस मुद्दे को खूब भुनाया था, भोपाल कलेक्टर (Bhopal Collector) ने अस्पताल को नोटिस भी जारी किया था, जिसके बाद शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने यह कड़ा कदम उठाया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)