MP College: छात्रों के लिए बड़ी खबर, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए ये निर्देश, प्राचार्यों को भी पत्र जारी

mp college 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) का बड़ा बयान सामने आया है। उच्च शिक्षा मंत्री यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय दूरस्थ शिक्षा पद्धति से संचालित प्रदेश का एकमात्र शासकीय विश्वविद्यालय (MP Government College) है। इसमें अपेक्षानुसार प्रवेश बढ़ाने के लिये एडमिशन प्रक्रिया को और सरल बनाने की आवश्यकता है। दूरस्थ शिक्षा पद्धति से संचालित की जा रही भोज विश्वविद्यालय की जानकारी ग्रामीण स्तर पर भी हो, इसके लिये प्रचार-प्रसार करें।

MP News: लापरवाही पर 2 निलंबित, 9 कर्मचारियों को नोटिस, 6 तहसीलदारों का वेतन काटा

दरअसल, उच्च शिक्षा मंत्री यादव सोमवार शाम को मंत्रालय में भोज मुक्त विश्वविद्यालय (Bhoj Open University) की GER बढ़ाने पर चर्चा कर रहे थे। इस दौरान मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा 580 अध्ययन केन्द्रों को बढ़ाकर 1 हजार किया जाए। इसके लिये अभियान चलायें। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा स्वीकृत पाठ्यक्रमों से जोड़ने का प्रयास करें। सभी 52 जिलों में उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) के प्लेसमेंट अधिकारी मुक्त विश्वविद्यालय के लिये नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे। वे जिला और पंचायत स्तर पर बैठक कर मुक्त विश्वविद्यालय के सकारात्मक पहलू और इसके फायदे के बारे में जानकारी देंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)