MP College : छात्रों के लिए अच्छी खबर, जुलाई से मिलेगी ये खास सुविधा, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए ये निर्देश, 25 मई से एडमिशन शुरू, जानें नियम-प्रक्रिया

mp college

MP College Student 2023 : मध्य प्रदेश के कॉलेज छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। एक तरफ 25 मई से कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। वही दूसरी तरफ सभी महाविद्यालय में जुलाई से परिवहन व्यवस्था अनिवार्य रूप से लागू की जाएगी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने निर्देश दिए है कि सभी महाविद्यालय परिवहन व्यवस्था आगामी जुलाई माह से अनिवार्य रूप से लागू करें। विद्यार्थियों खास कर छात्राओं को आवागमन में परेशानी न हो, इसलिए सभी महाविद्यालय और विश्वविद्यालय गंभीरता से इस व्यवस्था को लागू करें।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव  ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 6 विश्वविद्यालय रानी दुर्गावती विवि जबलपुर, देवी अहिल्या विवि इंदौर, बरकतउल्ला विवि भोपाल, अवधेश प्रताप सिंह विवि रीवा, जीवाजी विवि ग्वालियर और विक्रम विवि उज्जैन में इन्क्यूवेशन सेंटर स्थापित किया गया है। इन विवि द्वारा 27 पेटेंट प्रगतिशील है। छात्रों द्वारा किए जा रहे इनोवेशन का प्रचार-प्रसार अनिवार्य रूप से किया जाये। उनकी वीडियो बना कर सोशल मीडिया से प्रचारित करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)