मप्र कांग्रेस ने इन जिलों में किए नए प्रभारी नियुक्त, अजय सिंह की नाराजगी के बाद चौधरी को हटाया

कांग्रेस

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी उपचुनाव (MP By-election 2021) और नगरीय निकाय चुनावों (Municipal election 2021) को देखते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक बार फिर बड़ा फेरबदल किया गया है। 3 जिला अध्यक्षों के बाद अब कई जिलों के प्रभारियों को भी बदल दिया गया है। इसमे सबसे पहला नाम दल बदलने वाले चौधरी राकेश सिंह का है, जिन्हें रीवा से हटाकर मुरैना के प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) से पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (Ajay Singh) की नाराजगी और विवाद की खबरों के बाद यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़े.. कांग्रेस में बड़ा फेरबदल- इन नेताओं को मिली प्रदेश अध्यक्ष-नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी

वही रीवा जिले की जिम्मेदारी बुंदेलखंड के सीनियर नेता राजा पटैरिया को दी गई है। इसके अलावा पूर्व मंत्री तरुण भनोट को कटनी, हेमंत कटारे को शिवपुरी और राजेंद्र मिश्रा को टीकमगढ़ का नया प्रभारी बनाया गया है।कांग्रेस के संगठन मंत्री चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि कुछ जिलों के प्रभारियों (MP Congress) को बदला गया है।  यह पार्टी का आंतरिक मामला है। रीवा के प्रभारी चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी (Chaudhary Rakesh Singh Chaturvedi) को हटाकर मुरैना का प्रभारी बनाया गया है।

इस फेरबदल को आगामी चुनावों और नेताओं की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है, ताकी आने वाले समय में पार्टी को कोई नुकसान ना हो। वही गुरुवार को आगामी उपचुनाव को देखते हुए  ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के युवा विधायक प्रवीण पाठक (Pravin Pathak) को कांग्रेस ने पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव का प्रभारी नियुक्त किया है। वही  रेगांव विधानसभा  के लिए पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया (Lakhan Ghanghoria) और जोबट विधानसभा का प्रभारी रवि जोशी को बनाया गया है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश के आसार, रेड अलर्ट जारी

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने तीन जिला अध्यक्षों की नियुक्ति भी की थी। इसमें पूर्व विधायक निशंक जैन को विदिशा, शारदा पाठक को पन्ना जिला और मान सिंह कुशवाहा को भिंड जिले का अध्यक्ष बनाया गया था। इसमें भिंड जिलाध्यक्ष की नियुक्ति भी पूर्व मंत्री और वरिष्ठ गोविंद सिंह की नाराजगी के तहत दोबारा की गई है। भिंड कांग्रेस जिला अध्यक्ष जय श्रीराम बघेल और उनके समर्थक डॉक्टर गोविंद सिंह के खिलाफ लॉबिंग कर रहे थे, जिसके परिणाम स्वरूप ही जिलाध्यक्ष को बदला गया है।