MP Election 2023 : कांग्रेस का आरोप ‘देवास नगर परिषद उपचुनाव में CM के दबाव में हराया’

KK Mishra’s allegations on BJP : कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देवास जिले की सतवास नगर परिषद में मुख्यमंत्री के दबाव में कलेक्टर ने अवैध रूप से एक वोट से कांग्रेस को हरवाया। इसे लेकर पार्टी ने मोबाइल पर मुख्यमंत्री और भाजपा जिलाध्यक्ष के बीच हुई कथित रूप से हुई बातचीत का वीडियो भी जारी किया है। इसी के साथ उसने विधानसभा चुनाव से पहले देवास कलेक्टर को तत्काल हटाने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने मंगलवार को देवास जिले की सतवास नगर परिषद के सम्पन्न उपचुनाव को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि कांग्रेस द्वारा घोषित प्रत्याशी अरविंद (लाला) पटेल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दबाव में एक वोट से हराया गया। अपने इस आरोप को साबित करने के लिए केके मिश्रा ने देवास जिला भाजपा के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच कथित रूप से मोबाइल फोन पर हुई सार्वजनिक चर्चा का एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में भाजपा जिला अध्यक्ष  कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी एक महिला तहसीलदार को मुख्यमंत्री से निर्देश दिए जाने की आग्रह करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने आशंका जाहिर की कि जब एक छोटे चुनाव में मुख्यमंत्री का यह स्वरूप सामने आ रहा है, तब विधानसभा चुनाव के दौरान निष्पक्ष और निर्भीक मतदान की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।