MP College Exam 2021: उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, ओपन बुक प्रणाली से होगी UG-PG की परीक्षाएं

mp college student

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते प्रभाव के चलते मध्य प्रदेश (MP) के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने कॉलेज छात्रों (College Student) को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया है कि स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली  (Open book system) से ली जाएगी।

इंदौर में 5 दिन बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

दरअसल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है और लिखा है कि #COVID19 के परिप्रेक्ष्य में विद्यार्थियों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से अनुमति प्राप्त कर ली है कि मध्य प्रदेश में स्नातक (UG) एवं स्नातकोत्तर (PG) अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से ली जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)