UPSC Exam 2021: लॉकडाउन के बीच 18 अप्रैल को प्रारंभिक परीक्षा, मप्र से 15773 परीक्षार्थी होंगे शामिल

UPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लाख छात्रों और उम्मीदवारों के विरोध के बावजूद UPSC Preliminary Examination  रविवार 18 अप्रैल को ही होगी। इसके लिए भोपाल 43 परीक्षा केंद्र बनाए गए है, जिसमें 15 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। MPPSC और NATA Exam 2021 की तरह लॉकडाउन (Lockdown 2021) और कोरोना (Coronavirus) का इस पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। UPSC परीक्षा से पहले  संभागायुक्त ने सभी केंद्राध्यक्षों कोकई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए है। संभागायुक्त कार्यालय में परीक्षा कंट्रोल रूम बनाया गया है जिनके फोन नम्बर 0755-2540772 एवं 0755-2790906 है। कंट्रोल रूम रविवार 18 अप्रैल को प्रात: 6 बजे से रात 9 बजे तक संचालित रहेगा।

बैतूल में टूटे रिकॉर्ड, लॉकडाउन के बाद भी 24 घंटे में सामने आए 255 नए केस

दरअसल, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination 2021) रविवार 18 अप्रैल को भोपाल के 43 परीक्षा केंद्र पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 15 हजार 773 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। संभागायुक्त  कवीन्द्र कियावत ने  विभिन्न केन्द्राध्यक्षों को निर्देश दिए है कि  UPSC परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध किए जाए। सभी प्रमुख बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर बनाये गए सुविधा केंद्र पर परीक्षार्थियों को उनके केंद्र आदि की जानकारी दी जाए। सभी 43 परीक्षा केंद्रो पर तैनात सुपरवाइजर, अधीक्षक और परीक्षक को निर्देश दिए हैं कि आयोग की निर्देश पुस्तिका में दिए गए अनुदेशों के अधीन ही परीक्षा सम्पन्न करायें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)