उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के निर्देश-मप्र में समय सीमा में कराएं कॉलेज परीक्षाएं

school college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों (Universities) के रजिस्ट्रारों को महाविद्यालयीन परीक्षाएँ (Colleges Exam 2021) समय-सीमा में कराने और महाविद्यालयीन परीक्षाओं के दौरान कोरोना महामारी के चलते मप्र सरकार (MP Government) की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने के निर्देश दिये हैं।

MP Board : 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं जून तक टली!, 1 से 8वीं के स्कूल 15 जून तक हो सकते है बंद

दरअसल, आज उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उज्जैन के बृहस्पति भवन में प्रदेश के विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों से परीक्षाओं के संचालन, परीक्षा परिणाम, प्रायोगिक परीक्षाएँ, नवीन पाठ्यक्रमों आदि बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की। इस मौके पर डॉ. यादव ने कहा कि LLB फायनल के परीक्षा परिणाम समय पर घोषित किये जायें। मोहन यादव ने कहा कि परीक्षाओं की कॉपी विद्यार्थी (Student) स्वयं अपने नजदीकी महाविद्यालयों में जमा करवा सकते हैं। विद्यार्थियों को कोविड महामारी में किसी प्रकार की तकलीफ न उठानी पड़े, यह सुनिश्चित किया जाये।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)