MP News: पटवारी-शिक्षक समेत 11 निलंबित, 9 कर्मचारियों को नोटिस, 5 सचिवों पर जुर्माना

Pooja Khodani
Published on -
mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) के अलग अलग जिलों में शासकीय कामों में लापरवाही पर कार्रवाई का दौर जारी है। एक तरफ उमरिया में सीएमएचओ, सिवनी में पटवारी, शिवपुरी में एएनएम और बड़वानी में 8 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। वही दूसरी तरफ टीकमगढ़ में 8 परियोजना अधिकारियों और शिवपुरी में बीएलओ को नोटिस जारी किया गया है। वही अनूपपुर में ग्राम पंचायतों के 5 सचिवों पर शास्ति अधिरोपित की गई है।

खंडवा लोकसभा उपचुनाव: बीजेपी का नया दांव, इन नेताओं को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

उमरिया कलेक्टर (Umaria Collector) संजीव श्रीवास्तव को पाली ब्लाक की कमलेश बाई नाम की महिला से नियुक्ति, पोस्टिंग कराने के एवज में 50 हजार रूपये की लेन देन की बात कौशल प्रसाद साकेत सहायक वर्ग – 2 कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का फोन रिकार्डिग प्राप्त हुंई है। जिस पर साकेत को दोषी मानते हुए मप्र सिविल सेवा नियम के तहत निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल नियत किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)