MP News : मध्य प्रदेश में अब ‘लाडली बहना सेना,’ सीएम शिवराज की घोषणा, इस तरह करेगी काम

Ladli Behna Sena : लाडली बहना योजना लागू होने के बाद अब मध्य प्रदेश में ‘लाडली बहना सेना’ बनाई जाएगी। इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बालाघाट जिले के लांजी में आयोजित ‘लाडली बहना सम्मेलन’ में की। उन्होने कहा कि ‘हर गांव में लाडली बहनाओं की एक टीम बनाई जाएगी जो देखेगी कि कहीं गड़बड़ तो नहीं हो रही। लाडली बहना योजना का लाभ दिलाने के साथ वो मॉनिटरिंग का काम भी करेंगी।’

लाडली बहना सेना

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ये सेना बनाई जाएगी। महिलाएं अन्याय और अत्याचार के खिलाफ आवाज उठा सकें और इसका विरोध करे..यही इस सेना को बनाने का उद्देश्य है। उन्होने कहा कि हर काम सरकार और प्रशासन पर क्यों छोड़ दिया जाए..हर चीज मिलकर करना चाहिए। ये सबकी ड्यूटी है और इसीलिए हर गांव लाडली बहनाओं की टीम बनाई जाएगी। इस तरह से ‘लाडली बहना सेना’ का गठन होगा। ये सेना लाडली बहना योजना का लाभ दिलाएगी, इसी के साथ बेटियों की चिंता करेगी, घरेलू हिंसा रोकने का काम करेगी, अत्याचार, कुरीतियों, बुराई के खिलाफ लड़ेंगी और इसमें मुख्यमंत्री का पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होने आह्वान किया कि ‘आओ मेरी बहनों उठकर खड़ी हो जाओ..अब अन्याय नहीं सहेंगे।’ सीएम ने सभा में मौजूद महिलाओं से कहा कि उन्हें सबका साथ चाहिए और वे चाहते हैं कि बहनें इस सेना में शामिल होकर इस योजना को पूरा करने के संकल्प में उनका साथ दें।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।