MP News : बीजेपी विधायक ने फिर उठाई अलग विंध्य प्रदेश बनाने की मांग, बाबा रामदेव से मांगा समर्थन

bjp mla

BJP MLA raised demand for separate Vindhya Pradesh : बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर अलग विंध्य प्रदेश का मुद्दा छेड़ दिया है। उन्होने योग गुरू बाबा रामदेव को एक पत्र लिखा है। इसमें सिंध एवं पाक अधिकृत कश्मीर को भारत में शामिल करने वाले उनके बयान का पक्ष लेते हुए विंध्य प्रदेश के लिए उनका समर्थन मांगा है। बता दें कि मैहर विधायक इससे पहले भी पार्टी लाइन से हटकर पृथक विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर मुहिम चला चुके हैं और एक बार फिर उन्होने ये मुद्दा उठाया है।

फिर उठाया अलग विंध्य प्रदेश का मुद्दा

चुनावी साल में बीजेपी के सामने जो बड़ी मुश्किलें हैं उनमें एक तरफ दलबदल के बाद आए नए लोगों को वरीयता दिए जाने से नाराज अपने पुराने नेता-कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करना है, वहीं ऐसे लोगों को नियंत्रित करना भी एक चुनौती है जो बार बार पार्टी से हटकर बात करने लगते हैं। एक तरफ वरिष्ठ नेता उमा भारती नशामुक्ति सहित कई मुद्दों को लेकर लगातार अपना अलग पक्ष रखती आई हैं, वहीं मैहर विधायक भी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं। वो अपनी बागी तेवर के लिए जाने जाते हैं और अक्सर इन्हीं कारण से चर्चाओं में रहते हैं। एक बार फिर उन्होने अलग विंध्य प्रदेश की मांग उठाई है और इस बार बाबा रामदेव का समर्थन मांगा है। इसे लेकर उन्होने योग गुरू को एक चिट्ठी भी लिखी है। इसमें उन्होने बाबा रामदेव को विंध्य क्षेत्र में आने का न्योता भी दिया है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।