MP News : कांग्रेस ने उठाया गौशालाओं में गायों की दुर्दशा का मामला, FIR की मांग

MP CONGRESS Gwalior News

Congress on Gaushalas : कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रदेश भर में गौशालाओं में फैली अनियमितताएं और भ्रष्टाचार सरकार और भाजपा की मिलीभगत से किया जा रहा है। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने आज गौसंवर्धन बोर्ड में जाकर अपनी मांगें रखी। उन्होने कहा कि प्रदेशभर की अधिकांश गौशालाओं में गायों की स्थिति बदहाल है और वो इसे लेकर एफआईआर की मांग करते हैं। इसी के साथ उन्होने कहा कि कांग्रेस अब प्रदेश में अलग अलग स्थानों पर जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होने मांग की कि सरकार कमलनाथ सरकार के समय बनाई गई गौशालाओं को खोले।

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस कहा कि हर साल भाजपा के नेताओं द्वारा चलाई जा रही गौशालाओं में हजारों की संख्या में गोवंश की भूख और कुपोषण से मौतें हो रही हैं। हर बार सरकार कार्रवाई करने का दावा करती है लेकिन न तो गौशाला तो बंद की जाती है, न ही उनका लाइसेंस निरस्त होता है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा की निजी गौशाला गोवंश के व्यापार, उनके अंगों, हड्डियों और चमड़े के तिजारत के हड्डी बन गए, जिसका कानूनी तौर पर सरकारी महत्व विरोध करने में असमर्थ हैं।

भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि अब तो भारतीय जनता पार्टी के बड़े-बड़े नेता ना केवल गौमाता को मधुशाला में बांधने लगे हैं, बल्कि भाजपा के पुत्र संस्थान इस बात का उद्घोष करने लगे हैं कि गौमांस खाने वाले लोगों को भी हिंदू धर्म में वापसी कर स्वीकार किया जाएगा। ऐसे बयानों से यह सिद्ध हो गया है की राजनीतिक लक्ष्य के लिए भारतीय जनता पार्टी गोवंश के नाम पर मॉब लिंचिंग का समर्थन भी करती है और गौमांस खाने वालों को हिंदू समाज में शामिल करने की वकालत भी करती है। उन्होने मांग की है कि कमलनाथ सरकार ने जिन 1087 गौशालाओं का निर्माण कराया है, सरकार उन्हें गोवंश आश्रय के लिए तत्काल खोले अन्यथा इन बंद गोशालाओं के सामने गांधीचौपाल चौपाल लगाकर जनता को भाजपा के दुरंगे चरित्र से अवगत कराया जायेगा।

करेंगे धरना प्रदर्शन

प्रदेश मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा कि गौशाला से गौमाता क्यों गायब हैं, कहां ले जाई जाती है गौमाताएं, सरकार इसका जवाब दे। हिंदू धर्म की पूजनीय गौमाता की भाजपा सरकार में खुलेआम भूख-प्यास से तड़प-तड़पकर मौत हो रही है। गौमाता की ऐसी दुर्दशा क्यों हो रही है। क्यों हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही बीजेपी। भाजपा सरकार आरोपियों को संरक्षण देती है, इसके पूर्व भी बैरसिया में भाजपा नेत्री की गौशाला में सैकड़ों गायों की मौत हुई थी। एफआईआर होने के बाद भी आज तक बीजेपी नेत्री निर्मला देवी शांडिल्य की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होने कहा कि यदि भाजपा सरकार में गौमाताओं को संरक्षण नहीं दिया गया तो वो उग्र आंदोलन करेंगे। मध्य प्रदेश मीडिया विभाग के प्रवक्ता अवनीश भार्गव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए गोशाला का गोरखधंधा बन गया है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी सरकार के नेताओं का राजनीतिक संरक्षण है। गौ-संवर्धन बोर्ड के पदाधिकारी गोशालाओं की अनियमितताओं में शामिल हैं और गोमाता की आड़ में भ्रष्टाचार कर रहै हैं। प्रदेश भर में गोशालाओं पर गांधी चौपाल लगाईं जायेंगीं और भाजपा नेताओं की मिलीभगत उजागर की जायेगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News