कांग्रेस विधायक फूलसिंह बरैया का अपनी ही पार्टी के खिलाफ विवादित बयान, कहा ‘कांग्रेस कमजोर है इसलिए भाजपा सत्ता में है’

बीजेपी को false party बताते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि वो वोट लूटकर सत्ता में आती है। उन्होंने कहा कि 'भाजपा सत्ता में अपनी योग्यता के कारण नहीं बैठी है। वो बैठी है कांग्रेस की कमजोरियों के कारण। कांग्रेस की कमजोरी ही वो कारण है जिससे भाजपा सत्ता में है। मुझे लगता है अभी पूरी टीम राहुल गांधी के साथ नहीं है।'

Baraiya

Phool Singh Baraiya controversial  statement : ‘भाजपा false पार्टी है..वो सिर्फ़ वोटों को लूटकर जीतती है। पुलिस ख़ुद बूथ को लूटती है। उसके पास मतदाता नहीं है। कांग्रेस उसका विरोध नहीं कर पाती है, इसलिए भाजपा सत्ता में बैठी है। भाजपा अपनी योग्यता से सत्ता में नहीं बैठी है बल्कि कांग्रेस की कमजोरी के कारण है।’ ये कहना है कांग्रेस विधायक फूलसिंह बरैया का।

एक तरफ जहां प्रदेश में कांग्रेस लगातार ख़ुद को स्थापित करने की लड़ाई लड़ रही है..वहीं अब ख़ुद उनके बड़े नेता तक ये कहने लगे हैं कि ‘कांग्रेस कमजोर है’। दतिया ज़िले की भांडेर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक फूलसिंह बरैया ने मीडिया से बात करते हुए कुछ ऐसा ही विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें लगता है कि अभी राहुल गांधी के साथ पूरी टीम नहीं है।

फूलसिंह बरैया ने कहा ‘बीजेपी वोट लूटकर सत्ता में आती है’

फूलसिंह बरैया ने कहा है कि ‘भारतीय जनता पार्टी के पास कोई है नहीं..वो false पार्टी है। मैं आपको सबूत दे सकता हूँ कि बीजेपी वोटों को लूटकर सत्ता में आती है। प्रशासन उनका एजेंट बन गया है। पुलिस ख़ुद बूथ को लूटती है और वो जहां भी आ रहे हैं लूटकर आ रहे हैं। भाजपा को चाहने वाले देश में कोई मतदाता नहीं है। ये मैं दावा कर सकता हूँ। सबूत भी दे सकता हूँ।

कांग्रेस को बताया कमजोर, कहा ‘अभी पूरी टीम साथ नहीं’

बरैया यहीं नहीं रूके। बीजेपी को घेरते घेरते वो अपनी पार्टी तक आ गए। उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस की कमजोरी है जो भाजपा जीतकर आ रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘भाजपा सत्ता में अपनी योग्यता के कारण नहीं बैठी है। वो बैठी है कांग्रेस की कमजोरियों के कारण। कांग्रेस की कमजोरी ही वो कारण है जिससे भाजपा सत्ता में है।’ जब पत्रकारों ने कहा कि कांग्रेस की कमजोरी कब दूर होगी तो उन्होंने कहा कि ‘राहुल गांधी ने काफ़ी कोशिश की थी, जब उनका देने वाले लोग ज़्यादा हो जाएँगे तो कमजोरी दूर हो जाएगी। अभी ऐसा नहीं है..कोशिश कर रहे हैं। अगर अभी कमजोरी दूर हो चुकी होती तो कम से कम 60 सीटें जो भाजपा पुलिस प्रशासन गुंडागर्दी के दम पर जीतकर आई है, वो नहीं होता और कांग्रेस को बहुमत मिल जाता।

फूलसिंह बरैया ने कहा कि राहुल गांधी ने कोशिश की है..अगर समान मानसिकता वाले नेता उनके साथ खड़े हो जाएँ तो बीजेपी कल ख़त्म हो जाएगी। जब तक राहुल जी का साथ लोग नहीं देंगे, जब तक उनके साथ खड़े नहीं होंगे तब तक भाजपा पावर में बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि ‘मुझे लगता है कि उनके साथ पूरी टीम नहीं है।’ इस तरह कांग्रेस विधायक बीजेपी पर निशाना साधते साधते ख़ुद अपनी ही पार्टी के ख़िलाफ़ विवादित बयान दे बैठे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News