MP News : कमलनाथ ने फिर दोहराया सरकार बनने पर ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने का वादा, बीजेपी पर लगाए आरोप

Kamal Nath accused the BJP government : पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने बीजेपी सरकार (BJP) पर सवालों की बौछार की है। उन्होने कहा कि निवेश विश्वास से आता है, भाषण से नहीं। आज का युवा हाथों में काम और व्यवसाय चाहता है। इसी के साथ उन्होने वादा किया कि कांग्रेस सरकार बनते ही कर्मचारियों की पुरानी पेंशन (OPS) बहाल की जाएगी। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार पुलिस और कर्मचारियों पर दबाव बनाकर काम करवा रही है। ये बात उन्होने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रदेश कांग्रेस (Congress) के पूर्व अधिकारी-कर्मचारी प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा

कमलनाथ ने कहा कि ‘हर चुनाव में अलग-अलग विषय आते हैं अलग-अलग मुद्दे आते हैं लेकिन आज जो चुनाव सामने होंगे वो हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है। ऐसी चुनौती आपके जीवन में कभी नहीं आई होगी। एक चुनौती हमारे संविधान और संस्कृति को बचाने की भी है। हमें तय करना होगा कि हम आने वाली पीढ़ियों को कैसा भविष्य सौंपना चाहते हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम संविधान और संस्कृति के रक्षक बने। बाबा साहब का बनाया हुआ संविधान गलत हाथों में चला जाएगा तो उसका क्या परिणाम होगा? संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है यह चिंता का विषय है।’ इसी के साथ उन्होने फिर दोहराया कि कांग्रेस सरकार बनते ही कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।