MP News : छात्रों को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला, दिए यह निर्देश

MP News

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) के पैरा मेडिकल छात्रों (Para Medical Students) के लिए खुशखबरी है। पैरामेडिकल शिक्षण कार्य के लिये कक्षाएँ फिर से शुरू होने जा रही है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) ने इस संबंध में निर्देश दिए है। इसके अलावा सारंग ने पैरामेडिकल शिक्षा (Education) में रोजगार (Employment) को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश-सह-चिकित्सीय परिषद द्वारा नए रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रम शुरू करने को भी कहा।इसके अलावा एक वर्षीय पाठ्यक्रमों का संचालन करने के लिये निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़े… MP News- ऊर्जा विभाग का बड़ा फैसला, अब बिजली बिलों में मिलेगी राहत

दरअसल, आज मध्यप्रदेश सह चिकित्सीय परिषद की बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सह-चिकित्सीय पाठ्यक्रमों का संचालन करने वाली संस्थाओं के लिये पैरामेडिकल पाठ्यक्रम (Paramedical course) के व्यावहारिक और प्रायोगिक प्रशिक्षण के मद्देनजर पैरामेडिकल शिक्षण कार्य फिर शुरू करने के निर्देश दिये। इतना ही नहीं सारंग के निर्देश के परिपालन में परिषद कार्यालय द्वारा विभिन्न नये स्नातकोत्तर, स्नातक एवं डिप्लोमा पैरा-मेडिकल पाठ्यक्रम शुरू करने का प्रशासकीय अनुमोदन किया गया है। इसमें M.P.T. in Geriatrice, M.O.T. in Pediatrics, Diploma in PFT Technician और Bachelor in Respiratory Therapist पाठ्यक्रमों का परिषद स्तर से संचालन किया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)